Gurugram News Network

कोरोना वायरस

मंगलवार को इन 93 केंद्रों पर लगेगी वैक्सीन 

Gurugram News Network- मंगलवार को ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में बने 93 टीकाकरण केन्द्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी व्यक्तियों को कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा। इन केंद्रों में से 91 पर कोविशील्ड व कॉवेक्सिन की पहली व दूसरी डोज़ के रूप में सौ- सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। 18 साल से अधिक आयु के लोगों के लिए आयोजित इन कैंप में से 8 केंद्रों पर कॉवेक्सिन, 84 पर कोविशील्ड व एक पर स्पूतनिक वी की डोज़ लगाई जाएगी।  
जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन लगवानी है, वह न्यू कैंब्रिज स्कूल गंगा विहार न्यू पालम विहार, कम्युनिटी सेंटर चौमा व नाहरपुर कासन, मेट्रो स्टेशन हुड्डा सिटी सेंटर, अनंतराज ढाणी में ज्ञानी की बैठक बादशाहपुर, रेखा आंगनवाड़ी तिगरा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिगरा व मानेसर में जाकर अपनी पहली व दूसरी डोज़ लगवा सकते है।
इसके अतिरिक्त जिन नागरिकों को कोविशिल्ड का पहला या दूसरा टीका लगवाना है वह अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अपनी कोरोना रोधी  वैक्सीन लगवा सकता है। मंगलवार को सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर इस वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ के रुप में दो सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। लिस्ट में देखें वैक्सीन केंद्र के नाम 
वैक्सीनेशन कार्य देख रहे उप सिविल सर्जन डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि मंगलवार को आयोजित होने वाले इस टीकाकरण कार्यक्रम में  टीका लगवाने के लिए लाभार्थी को किसी प्रकार के पूर्व  रजिस्ट्रेशन करवाने की आवश्यकता नहीं है। सभी केंद्र पर पहले आओ पहले लगवाओ की नीति के आधार पर वैक्सीन लगेगी।
शिक्षा, नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित हुए नागरिक सेक्टर 31 पोलीक्लिनिक में कोविशील्ड का दूसरा टीका लगवा सकते है। इस केंद्र पर वैक्सीन के 50 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इसके साथ ही इस स्वास्थ्य केंद्र पर स्पूतनिक वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। यहां पहली व दूसरी डोज़ के रूप में दो सौ स्लॉट उपलब्ध रहेंगे।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker