Gurugram News Network

शहरहरियाणा

नए साल पर नशे में चलाई गाड़ी तो जाना पड़ सकता है जेल

Gurugram News Network – नए साल का जश्न मनाने के बाद यदि आप नशे में गाड़ी चलाते मिले तो आपको भारी भरकम जुर्माने के साथ जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है। इसके लिए गुरुग्राम पुलिस ने विशेष तैयारी की है। इस बार पब व बार के आसपास के एरिया में विशेष नाकाबंदी कर ड्रंक एंड ड्राइव के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा सेक्टर-29 के पब व बार में वाहन चालकों को प्रवेश नहीं मिलेगा। यहां वाहनों के लिए नो एंट्री की जाएगी और लेजर वैली ग्राउंड में ही लोगों को वाहनों की पार्किंग करनी होगी।

डीसीपी ईस्ट वीरेंद्र विज ने बताया कि हर साल नए साल का जश्न मनाने के दौरान लोग अत्याधिक शराब का सेवन कर लेते हैं और नशे की हालत में ही गाड़ी चलाकर अपने घर लौटते हैं। ऐसे में हर साल दुर्घटनाएं होती हैं। इस बार इन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए खास इंतजाम किए गए हैं। इस बार पार्किंग स्थल के निकासी गेट के आसपास ड्रंक एंड ड्राइव नाका लगाया जाएगा। जांच के दौरान ड्रंक एंड ड्राइव करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कई महिलाएं भी जश्न मनाने के लिए पब व बार में आ तो जाती हैं, लेकिन अत्याधिक नशा होने के कारण वह घर नहीं जा पाती। ऐसे में उन्हें घर तक भेजने की व्यवस्था पुलिस द्वारा की जाएगी। पार्किंग स्थल में कई कैब उपलब्ध होंगी जिसके जरिए नशे में धुत लोगों को उनके घर भेजा जाएगा। जो लोग अपनी गाड़ी से आएंगे यदि वह भी अत्याधिक नशा कर लेते हैं तो उनकी गाड़ी यहां पार्किंग में ही खड़ी कराने के बाद उन्हें कैब से भेजा जाएगा ताकि कोई दुर्घटना न हो।

उन्होंने बताया कि नए साल की पूर्व संध्या पर उन क्षेत्रों में जाम लग जाता है जहां यह पब बार स्थित हैं। ऐसे में इस बार पुलिस ने सबसे अधिक भीड़ भाड़ वाले क्षेत्र सेक्टर-29 मार्केट के आसपास वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। 31 दिसंबर की शाम को यह प्रतिबंध लगाते हुए किसी भी वाहन को इस क्षेत्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। पब व बार में आने वाले लोगों को लेजर वैली ग्राउंड में ही अपने वाहनों को पार्क करना होगा।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker