Gurugram News Network

अपराध

आपके पास तो नहीं आई बिजली निगम की कॉल

Gurugram News Network – आपका बिजली का बिल पेंडिंग है और आपने उसका भुगतान नहीं किया है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। कथित बिजली निगम का अधिकारी बनकर शातिर ठग आपको फोन कर बकाया बिल भुगतान करने की मांग करेंगे जिसके बाद आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाएगा। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना ईस्ट पुलिस ने दर्ज किया है जहां शातिर ठगों ने एक बुजुर्ग को एक लाख रुपए का चूना लगा दिया।

पुलिस को दी शिकायत में कर्नल विशाल शर्मा ने बताया कि वह केंद्रीय विहार में रहते हैं। उनके पिता के पास कथित बिजली निगम के अधिकारियों का फोन आया। फोन करने वालों ने बिजली बिल बकाया होने की बात कही और तुरंत प्रभाव से बिल का ऑनलाइन भुगतान करने की बात कही।

 आरोपियों ने उन्हें डराकर ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए कहा। इसके लिए आरोपियों ने एक मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कराई और उनसे पेमेंट करने के लिए कहा। जैसे ही उनके पिता मदन मोहन ने पेमेंट करने के लिए डिटेल भरी वैसे ही उनका बैंक अकाउंट हैक हो गया और उनके खाते से करीब एक लाख रुपए निकल गए। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को देकर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker