Gurugram News Network

शहरहरियाणा

No Entry टाइम में गाड़ी चलाने की मिलेगी ऑनलाइन परमिशन

Gurugram News Network – गुरुग्राम में कमर्शियल वाहनों को No Entry  के टाइम पर गाड़ी चलाने के लिए अब परमिशन ऑनलाइन मिलेगी। इसके लिए गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन तैयार की जा रही है। परमिशन लेने के लिए इसी मोबाइल ऐप के जरिए आवेदन करना होगा। ट्रैफिक पुलिस द्वारा इस आवेदन को स्वीकृति दिए जाने के बाद एक सर्टिफिकेट ऑनलाइन जारी हो जाएगा जिस पर QR कोड भी लगा होगा। 

जीएमडीए के सीईओ सुधीर राजपाल ने इस संदर्भ में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि कमर्शियल वाहन चालकों की सहुलियत के लिए यह मोबाइल ऐप तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम पुलिस द्वारा पीक ऑवर्स में कमर्शियल वाहनों के शहर में चलने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। इस No Entry समय में ऐसे वाहनों को चलने के लिए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस से अनुमति लेनी होती है। इस अनुमति को डिजिटल तरीके में तब्दील किया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि नई डिजिटल तकनीक के जरिए ट्रैफिक पुलिस व नगर निगम के सहयोग से इसे तैयार किया जा रहा है। इसमें आवेदन को ऑनलाइन आवेदन के साथ ही दस्तावेज अपलोड करने होंगे। उन्होंने कहा कि इस तकनीक से पास प्राप्त करने वाले वाहन चालकों को GPS ऑन रखना होगा ताकि ऐसे वाहनों को डिजिटल तरीके से ट्रैक किया जा सके कि वह निर्धारित रूट में ही अपने वाहन को चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि No Entry  के लिए परमिशन निशुल्क दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अंतर्गत दवा कंपनियों, फूड, कैटरिंग, ग्रोसरी, फूड सप्लाई चेन, मैनुफेक्चरिंग इंडस्ट्री के वाहन आते हैं जिन्हें अनुमति की आवश्यकता होती है। उन्होंने कहा कि इस मोबाइल ऐप को तैयार कर लिया गया है और इस पर आवेदकों के कमेंट्स भी लिए गए हैं। इस दौरान आवेदन में आ रही परेशानियों को भी दूर किया जा रहा है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker