Gurugram News Network

अपराधशहर

जब रेहड़ियां बनी सिरदर्द तो अधिकारियों को याद आई स्ट्रीट वेंडिंग जोन की व्यवस्था

Gurugram News Network – शहर में लगने वाली रेहड़ियां जाम का कारण बन रही हैं। इन रेहड़ियों के कारण लोगों को घंटो जाम में फंसे रहना पड़ता है। इसके अलावा कई स्थानों पर रेहड़ी वालों ने अवैध कब्जा कर लिया है। इन रेहड़ियों को लेकर लगातार आ रही शिकायतों के बाद अब नगर निगम के अधिकारियों की नींद आखिर खुल गई है। नगर निगम अधिकारियों ने स्ट्रीट वेंडिंग जोन की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन सहित आम जनता से सुझाव आमंत्रित किए हैं। अधिकारियों ने इन सुझावों को जानने के लिए ईमेल आईडी cpo@mcg.gov.in और व्हाट्सएप नंबर 9821395248 को सार्वजनिक किया है। ताकि लोग अपने सुझाव इनके माध्यम से अधिकारियों तक पहुंचा सकें।

नगर निगम आयुक्त पीसी मीणा की अध्यक्षता में शुक्रवार को समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में कहा गया कि नगर निगम क्षेत्र में अव्यवस्थित स्ट्रीट वेंडिंग को लेकर लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही हैं। इससे एक ओर जहां सुचारू यातायात संचालन में परेशानी आती है, वहीं दूसरी ओर आमजन को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई मामलों में देखा गया है कि वेंडिंग जोन में निर्धारित संख्या से अधिक वेंडर्स आ गए हैं या अवैध वेंडर्स की वजह से यातायात में बाधा उत्पन्न हो रही है। निगमायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपरोक्त फीडबैक व सुझावों के बाद ही कोई भी नया (संस्तुति-पत्र ) एलओआर जारी किया जाए। इसके साथ ही जिनका नवीनीकरण होना है, वे भी बिना पुर्नआंकलन के रिन्यू न हो।

नगर निगम कमिश्नर पीसी मीणा ने कहा कि स्ट्रीट वेंडिंग व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए नागरिक अपने-अपने क्षेत्रों में स्ट्रीट वेंडर्स की संख्या को कम-ज्यादा करने, वेंडिंग स्थान की स्थिति, अवैध वेंडर्स की जानकारी आदि सुझाव अगले 10 दिन में भेजें। इससे एक ओर जहां निगम क्षेत्र में स्ट्रीट वेंडिंग व्यवस्थित होगी, वहीं दूसरी ओर अवैध वेंडिंग पर लगाम लगेगी।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker