Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

पहली बारिश ने खोली सभी दावों की पोल, मॉनसून बोला ‘पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त’

Gurugram News Network – आखिरकार भीषण गर्मी के बाद मॉनसून ने दिल्ली एनसीआर में दस्तक दे ही दी । आज सुबह से ही दिल्ली एनसीआर समेत साइबर सिटी गुरुग्राम में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है जिससे तापमान में गिरावट आने के साथ साथ भीषण तपती गर्मी से लोगों ने राहत की सांस ली है, लेकिन बारिश ने जिला प्रशासन की परेशानी और चिंताएं जरुर बढा दी है । क्योंकि इस हल्की सी बारिश से ही जिला प्रशासन के तमाम दावों की पोल खुलती हुई नजर आने लगी है ।

 

हालांकि इस थोड़ी बारिश से कुछ ही इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली लेकिन जो तैयारियां मॉनसून आने से पहले नगर निगम और जीएमडीए कर रहा था और दावे किए जा रहे थे कि इस बार मॉनसून में जलभराव नहीं होने दिया जाएगा । वीरवार सुबह हुई इस हल्की सी बारिश ने उन तमाम तैयारियों पर पानी फेर दिया । क्योंकि वीरवार हुई बारिश की वजह से गुरुग्राम के कुछ इलाकों मे सड़कों पर जरुर जलभराव हो गया जिसकी जानकारी खुद गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए साझा की है ।

Water Logging In Monsoon Gurugram

बसई चौक पर हर साल पानी भऱता है लेकिन जीएमडीए और नगर निगम के दावों को बसई चौक पर भरे पानी ने फुस साबित कर दिया । गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर के जरिए इस चौक की तस्वीर साझा करते हुए लिखा कि बसई चौक पर बारिश की वजह से जलभराव हो गया है ट्रैफिक संचालन करने के लिए गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस की टीम मौके पर है । लेकिन नगर निगम या जीएमडीए के जरिए ऐसी कोई जानकारी जनता के लिए उपलब्ध नहीं कराई जा रही ।

Water Logging In Monsoon Gurugram

इसी तरह सेक्टर 4/5 चौक पर भी सड़क किनारे पानी भरा हुआ नजर आया जहां की तस्वीर भी ट्रैफिक पुलिस के द्वारा ट्विटर पर साझा की गई है । तो वहीं गुरुग्राम न्यूज के एक दर्शक ने तस्वीर भेजी है जिसमें दिख रहा है कि पानी की सप्लाई के लिए नगर निगम या जीएमडीए ने गड्ढा खोदा लेकिन उसे भरा नहीं गया और आज हुई बारिश से उसमें इतना पानी भर गया कि एक सांड उसमें डूब गया । कड़ी मशक्कत के बाद सांड किसी तरह अपनी जान बचाकर उस गड्ढे से बाहर आ पाया ।

Water Logging In Monsoon Gurugram

गुरुग्राम पटौदी रोड़ पर भी इसी तरह जलभराव की तस्वीरें सामने आई । गुरुग्राम न्यूज़ के दर्शक ने पटौदी रोड़ की एक तस्वीर भेजी जिसमें साफ दिख रहा है कि सड़क पानी से लबालब है और ये तस्वीर सुबह 6 बजे की है जबकि उससे कुछ समय पहले ही बारिश शुरु हुई थी । इसी तरह राजीव चौक के पास कोर्ट की पार्किंग के सामने भी सर्विस लेन पर दोनों तरफ पानी भरा हुआ नजर आया ।

Water Logging In Monsoon Gurugram

सवाल ये है कि गुरुग्राम नगर निगम और जीएमडीए लगातार दावे करते रहे कि इस बार मॉनसून में जलभराव नहीं होने दिया जाएगा लेकिन हल्की सी बारिश ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त । यानि कि जो दावे किए जा रहे हैं वो केवल खोखले ही साबित होंगे अगर गुरुग्राम में तेज़ बारिश हो जाए ।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker