शहर

गुरुग्राम में ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए पुलिस का ट्रायल

Gurugram News Network – गुरुग्राम में चरमराई ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने रूट डायवर्जन ट्रायल किया है। शनिवार से कन्हई व राजीव चौक पर शुरू हुआ यह ट्रायल सोमवार तक चलेगा। यदि सोमवार को भी यह ट्रायल सफल रहता है तो इसे स्थाई तौर पर लागू कर दिया जाएगा।

 

डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र तोमर ने बताया कि राजीव चौक व कन्हई चौक पर ट्रैफिक दबाव काफी अधिक है। ऐसे में हर वक्त जाम की समस्या बने रहने के साथ ही दुर्घटनाओं की संभावनाएं भी होती हैं। इन्हें देखते हुए ही शनिवार से तीन दिन का ट्रायल शुरू किया गया है। इसमें दो दिन का ट्रायल सफल रहा है।

 

 

सोमवार को सभी कार्यालय खुल जाएंगे। ऐसे में ट्रैफिक दबाव बढ़ने के साथ ही रूट डायवर्जन ट्रायल की भी असली परीक्षा हो जाएगी। यदि इस वक्त पर यह ट्रायल सफल हो जाता है तो इसे स्थाई तौर पर लागू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रायल के अंतर्गत राजीव चौक पर ऑटो स्टैंड बनाए गए हैं। लेन स्ट्रीमिंग की गई है ताकि ट्रैफिक फलो स्मूथ रहे और कोई खतरनाक तरीके से ओवरटेक न कर सके।

 

राजीव चौक पर किए जा रहे ट्रायल को ट्रैक्स रोड सेफ्टी एनजीओ, गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस व रोड सेफ्टी ऑफिसर की तरफ से लीड किया जा रहा है। इसके अलावा कन्हई चौक पर किए गए ट्रायल के अंतर्गत सेक्टर-51 आर्टिमिस अस्पताल से ट्रैफिक को कन्हई चौक से बाएं मुड़ना अनिवार्य हटाया गया है। पहले कन्हई चौक पर बाएं मुड़ना अनिवार्य था। रविवार तक यहां ट्रैफिक स्मूथ रहा है। सोमवार को अंतिम दिन ट्रायल होने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker