Gurugram News Network

गांवदेशशहरहरियाणा

अवैध निर्माणों पर लगातार बुलडोजर कार्रवाई जारी, दो गांवों में अवैध कॉलोनियों को किया ज़मींदोज़

Gurugram News Network – गुरुग्राम के अलग अलग इलाकों में बनाई जा रही अवैध कॉलोनियों और निर्माणों पर जिला प्रशासन का बुलडोजर लगातार एक्शन में है । गुरुग्राम में ऐसी दर्जनों कॉलोनियों और निर्माणों को चिन्हित कर लिया गया है जो कि अवैध रुप से बनाए गए हैं । इसके लिए लगातार गुरुग्राम नगर निगम, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और डिस्ट्रिक्ट टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग कार्य कर रहे हैं । इसी कड़ी में बांसकुसला गांव और माकडौला गांव में अवैध रुप से पनप रही कॉलोनियों को बुधवार को तोड़ा गया ।

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग ने ये कार्रवाई की है । दरअसल सीएम विंडो पर लगातार इस तरह की अवैध कॉलोनियों के बारे में शिकायत पहुंच रही हैं जो कि बिना किसी अनुमति के विकसित की जा रही है । सीएम विंडों पर मिली शिकायत के आधार पर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के डीटीपीई बिनेश कुमार के नेतृत्व में बुधवार को बांसकुसला गांव में बनी दो कॉलोनियों के अंदर 3 निर्माणाधीन वेयरहाउस, 7 दुकानें और 8 निर्माणाधीन मकानों को मलबे में तब्दील कर दिया गया ।

इसके अलावा बांसकुसला में ही 9 डीपीसी, दो अवैध बोरवैल और रोड़ नेटवर्क को उखाड़ फेंका गया । बांसकुसला के अलावा माकडौला गांव में भी शिकायत के आधार पर पनप रही एक अवैध कॉलोनी में तोड़फोड़ की गई । यहां पर डीटीपी की टीम ने एक निर्माणाधीन मकान के साथ साथ डीपीसी और चारदीवारी को भी तोड़ा गया है । इस कार्रवाई के दौरान मौके पर किसी भी परिस्थिति के निपटने के लिए भारी पुलिसबल भी तैनात रहा ।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker