Gurugram News Network

शहर

शहर की तीन और सड़कों को बनाया जाएगा मॉडल रोड

Gurugram News Network – गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा शहर में तीन और सड़कों को मॉडल रोड बनाए जाने की कवायद शुरू कर दी है। इन सड़कों की पहचान कर इन पर सर्वे भी पूरा कर लिया गया है। शुक्रवार को जिला उपायुक्त के साथ हुई बैठक में जीएमडीए अधिकारियों ने डीसी को कार्य की रूपरेखा बताई।

 

जिला में मॉडल रोड बनाने संबंधी विषय पर जीएमडीए के अधिकारियों ने बताया कि जीएमडीए द्वारा 4 रोड़ की पहचान करके उन्हें मॉडल रोड़ बनाया जाएगा। इनमें से 2 सड़कों नामतः एमजी रोड़ तथा सेक्टर-58 व 67 की सैक्टर रोड़ के टेंडर हो चुके हैं। अनाथ रोड़ पर काम चल रहा है तथा एक अन्य सड़क को मॉडल रोड़ बनाने की योजना बनाई जा रही है। इसी प्रकार, लोक निर्माण विभाग द्वारा बिलासपुर-पटौदी रोड़ को मॉडल रोड़ के रूप में विकसित किया जाएगा जिसके एस्टीमेट तैयार करके स्वीकृति के लिए मुख्यालय भेजे जा चुके हैं और वन विभाग से क्लीयरेंस के लिए भी आवेदन कर दिया गया है। नगर निगम द्वारा हर वार्ड में एक रोड़ को मॉडल रोड़ के तौर पर विकसित किया जाएगा।

 

धनकोट बाईपास की भी होगी मरम्मत

बैठक में धनकोट बाईपास के क्षतिग्रस्त होने का मामला भी रखा गया जिस पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गांव धनकोट के पास नहर के साथ बने बाईपास की मरम्मत के लिए टेंडर तैयार करके मंजूरी के लिए मुख्यालय भेज दिए गए हैं, जिसके प्राप्त होते ही बाईपास की मरम्मत का टेंडर कर दिया जाएगा। इस बीच उपायुक्त श्री यादव ने कहा कि धनकोट के बने पास बने गोल चक्कर के आस पास की सड़क भी क्षतिग्रस्त है, उसे वाहनों के चलने लायक बनाएं। उन्होंने मानेसर में भी राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ से अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए जिस पर एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि अगले सप्ताह ड्यूटी मैजिस्ट्रेट नियुक्त होने पर अतिक्रमण हटा दिया जाएगा।

उपायुक्त ने नर्सिंगपुर के पास हाईवे के दोनो तरफ सर्विस रोड़ की मरम्मत करने के निर्देश भी एनएचएआई के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सर्विस रोड़ पर जलभराव होता है जिससे सड़क टूटी हुई है और उसमें गड्ढे बने हुए हैं। इससे यातायात आवागमन प्रभावित होता है। बैठक में बताया गया कि खुशबु चौक पर भी पैदल यात्रियों की क्रॉसिंग , ट्रेफिक आईलैंड आदि का कार्य जीएमडीए द्वारा किया जा रहा है। जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि अगले एक सप्ताह में यह कार्य पूर्ण हो जाएगा।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker