Gurugram News Network

शहर

लाखों रुपए के फ्लैट लेकर भी तीन दिनों से नहीं मिल रही बिजली

Gurugram News Network- सोहना सेक्टर-5 की MVN एथेंस सोसाइटी में लाखों रुपए के फ्लैट लेने के बाद भी लोग तीन दिनों से अंधेरे में बैठे हुए हैं। एक फाल्ट की मरम्मत करने में सोसाइटी प्रबंधन ने तीन दिन लगा दिए हैं। मंगलवार से गुल हुई बिजली वीरवार दोपहर तक भी नहीं आई थी। हालात यह हैं कि वर्क फ्राॅम होम कर रहे लोगों के कामकाज के साथ बच्चों की पढ़ाई भी ठप हो गई है। लोगों के पास पीने तक का पानी नहीं है।

 

सोसाइटी के टावर 9 निवासी अरविंद व टावर-6 निवासी कुलदीप समेत अन्य ने बताया कि मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे से बिजली कटौती हुई थी। इसके बाद से मैनेजमेंट को शिकायत की गई, लेकिन हर बार मैनेजमेंट की तरफ से दो से चार घंटे का समय दे दिया जाता है। रोजाना ही सोसाइटी में 4 से 6 घंटे की बिजली कटौती की जाती है।

उन्होंने बताया कि इस अफोर्डेबल सोसाइटी में करीब 450 परिवार रहते हैं। ज्यादातर लोगों का कोविड के कारण वर्क फ्राॅम होम चल रहा है। तीन दिनों से वह अपने लैपटाॅप चालू करना तो दूर मोबाइल तक चार्ज नहीं कर पा रहे हैं। बिजली कटौती के कारण उन्हें पानी भी नहीं मिल रहा है, लेकिन मैनेजमेंट अपनी मनमर्जी कर रहा है। हर बार पावर हाउस व केबल में फाल्ट होने की बात कहकर उन्हें समय दे दिया जाता है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि सोसाइटी को निमोठ पावर हाउस से बिजली आपूर्ति की जा रही है। सोसाइटी में बिजली आपूर्ति के लिए करीब 11 किलोमीटर लंबी केबल डाली गई है। इसके लिए भी प्रत्येक निवासी से 25 हजार रुपए वसूले गए थे। बिजली मीटर को भी मैनेजमेंट एप के जरिए कंट्रोल करता है। बिजली न होने पर भी मीटर की रीडिंग बढ़ जाती है। शिकायत करने पर एप से कंट्रोल कर मीटर रीडिंग को कम कर दिया जाता है। ऐसे में वह इस सोसाइटी में फ्लैट लेने के बाद भी खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

इस बारे में जब MVN एथेंस सोसाइटी की मैनेजमेंट के अधिकारी पदम सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि फाल्ट आने के कारण बिजली गुल है। इसकी मरम्मत के लिए बिजली निगम के एसडीओ से परमिशन लेनी होती है। परमिशन मिलने के बाद कार्य को शुरू किया गया है। वीरवार दोपहर बाद तक बिजली आपूर्ति सुचारू हो जाएगी।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker