Gurugram News Network

शहरहरियाणा

विशेष अभियान चलाने के बाद भी शहर के हालात बद से बदतर

नगर निगम अधिकारियों का दावा, विभिन्न स्थानों पर पड़े कचरे को उठाने के साथ ही पर्याप्त सफाई की गई सुनिश्चित

Gurugram News Network – शहर में फैली गंदगी को साफ करने के लिए नगर निगम अधिकारियों द्वारा भले ही सफाई अभियान चलाकर व्यवस्था दुरुस्त किए जाने के दावे किए जा रहे हों, लेकिन हालात कुछ और ही बयां कर रहे हैं। शहर में लगे गंदगी के ढेर अधिकारियों के दावों की पोल लगातार खोल रहे हैं। कूड़े के कारण लोगों का जीना दूभर हो गया है। सड़कों के बीच तक पड़े कूड़े के कारण वाहनों का आवागमन भी बाधित होने लगा है।

वहीं, निगमायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ के निर्देश पर संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी भी अपने-अपने जोन में फील्ड में रहकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करवाने का दावा कर रहे हैं। वहीं वरिष्ठ सफाई निरीक्षक, सफाई निरीक्षक व फील्ड सुपरवाईजर सहित स्वच्छता कर्मी भी अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई करने में जुटे होने का दावा कर रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार को निगम टीम ने शिवाजी नगर सरकारी स्कूल के पास पड़े कचरे को उठाकर वहां की पर्याप्त सफाई करवाई। इसके अलावा, निगम टीमों ने ओल्ड रेलवे रोड, न्यू रेलवे रोड, कादीपुर, इस्लामपुर अंडरपास सहित अन्य स्थानों पर फैले कचरे को उठाया तथा वहां पर सफाई करवाई गई। वहीं, भीम नगर, देवी लाल कॉलोनी, रवि नगर सहित अन्य स्थानों पर कूड़े के ढेर लगे नजर आए जिसके कारण आसपास रहने वाले लोगों का जीना भी दूभर हो गया।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डाॅ नरहरि सिंह बांगड़ ने एक बार फिर गुरूग्राम के नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे सफाई व्यवस्था को बेहतर बनाए रखने में नगर निगम का सहयोग करें। सडक़ों के किनारों, खाली प्लाटों, ग्रीन बैल्ट सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कचरा ना फैंकें। इससे गंदगी बढ़ती है, जिससे नागरिकों को ही परेशानी होती है। नगर निगम के स्वच्छता कर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को बेहतर करने में जुटे हुए हैं, जिसमें नागरिकों का सहयोग होना बहुत ही जरूरी है।

वहीं, कुछ स्थानों पर लोग कूड़े को साफ करने के लिए उसमें आग भी लगा रहे हैं ताकि कूड़े से उठने वाली बदबू को कम किया जा सके। वहीं लोगों द्वारा कूड़े को जलाने को लेकर निगमायुक्त ने कहा कि कोई भी व्यक्ति कचरे में आग न लगाएं क्योंकि इससे धुआं फैलता है तथा कई प्रकार की हानिकारक गैसें निकलती है, जिससे आंखों व सांस संबंधी बीमारियां हो सकती है।

वहीं, निगमायुक्त ने कहा कि नागरिक अपने आसपास के क्षेत्र में सफाई न होने तथा कचरा पड़ा होने की शिकायत वाट्सएप नंबर 72900 97521 पर तथा बागवानी कचरे संबंधी शिकायत के लिए व्हाट्सएप नंबर 72900 76135 पर संपर्क करें। शिकायत भेजते समय अपना नाम, मोबाइल नंबर, पता व लोकेशन जरूर भेजें, ताकि शिकायत का त्वरित समाधान सुनिश्चित किया जा सके और आपसे फीडबैक भी लिया जा सके।

 

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker