Gurugram News Network

शहर

बेशकीमती जमीन को नगर निगम ने कराया कब्जा मुक्त

Gurugram News network- नगर निगम गुरुग्राम ने अपनी जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करवाने की कार्रवाई तेज़ कर दी है। बुधवार को सोहना रोड़ पर एक निजी डवलपर्स के कब्जे से नगर निगम ने लगभग 1500 वर्गगज बेशकीमती जमीन को कब्जामुक्त कराया है।

 

बुधवार को संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार के निर्देश पर जोन-4 क्षेत्र के सहायक अभियंता ( एनफोर्समेंट) नईम हुसैन, कनिष्ठ अभियंता सचिन कुमार व मनदीप कुमार तथा पटवारी हरकेश की टीम पुलिस बल के साथ सोहना रोड़ पर पहुंची। यहां पर सेक्टर-48 में विपुल डेवलेपर्स द्वारा नगर निगम गुरुग्राम की लगभग 200 वर्ग गज भूमि पर सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट बनाया हुआ था तथा 1300 वर्ग गज भूमि को गाड़ियों की पार्किंग के लिए उपयोग किया जा रहा था। इस जमीन की पैमाईश पटवारी हरकेश द्वारा की गई। पटवारी की पैमाइश पर एनफोर्समेंट टीम ने जेसीबी की मदद से सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को तथा पार्किंग के लिए उपयोग की जा रही भूमि को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया।

उल्लेखनीय है कि नगर निगम आयुक्त मुकेश कुमार आहूजा द्वारा सभी संयुक्त आयुक्तों तथा एनफोर्समेंट टीम के इंचार्जों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे अपने-अपने जोन में नगर निगम की जमीनों को अवैध कब्जों से मुक्त कराएं, ताकि इन जमीनों का उपयोग बेहतर ढंग से किया जा सके। निगमायुक्त के निर्देशों की पालना में चारों जोनों की एनफोर्समेंट टीमें कार्रवाई कर रही हैं।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker