Gurugram News Network

राजनीतिशहरहरियाणा

मतगणना के लिए त्रिस्तरीय सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

चारों विधान सभा क्षेत्रों (पटौदी, बादशाहपुर, गुरुग्राम व सोहना) व डाक मतपत्रों के मतों की मतगणना भी इसी कॉलेज में 5 स्थानों पर (अलग-अलग ब्लॉक में) की जाएगी। इन स्थानों पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा उचित बल में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

Gurugram News Network-मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिए पुलिस ने   निरीक्षण सहित सुरक्षा की त्रिस्तरीय सुरक्षा का प्रबंध किया है। मतगणना केन्द्र के चारों तरफ सुरक्षा व पुलिस प्रबंध किए गए हैं। वहीं आस-पास के क्षेत्र पर गुरुग्राम पुलिस की पैनी नजर रहेगी।गुरुग्राम पुलिस किसी भी परिस्थिति से कुशलता पूर्वक निपटने के लिए सभी संसाधनों सहित तैयारी रहेगी।

 

पुलिस कमिश्रर विकास कुमार अरोड़ा ने लोकसभा-2024 के चुनावों की मतगणना से पूर्व गुरुग्राम पुलिस द्वारा किए गए सुरक्षा प्रबन्धों का जायजा लिया। सुरक्षा प्रबन्ध सुनिश्चित करने के लिए रिहर्सल की गई और सुरक्षा-व्यवस्था सम्बन्धी उचित आदेश/दिशा-निर्देश भी दिए। इस रिहर्सल में डीसी निशान्त यादव गुरुग्राम सहित गुरुग्राम के सभी पुलिस उपायुक्त व सहायक पुलिस आयुक्त शामिल हुए।
लोकसभा चुनाव-2024 के लिए गुरुग्राम में 25 मई को सम्पन्न हुए मतदान के मतों की मतगणना 4 जून को होनी निश्चित हुई है। गुरुग्राम में यह मतगणना राजकीय महाविद्यालय महरौली रोड़, सेक्टर-14, गुरुग्राम में होगी।

 

जिला गुरुग्राम की चारों विधान सभा क्षेत्रों (पटौदी, बादशाहपुर, गुरुग्राम व सोहना) व डाक मतपत्रों के मतों की मतगणना भी इसी कॉलेज में 5 स्थानों पर (अलग-अलग ब्लॉक में) की जाएगी। इन स्थानों पर गुरुग्राम पुलिस द्वारा उचित बल में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। पुलिस ने मतगणना स्थल पर कानून-व्यवस्था, सुरक्षा-व्यवस्था व शान्ति बनाए रखने के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए है।

 

कॉलेज के सभी गेट रहेंगे बंद:
मतगणना केन्द्र (महाविद्यालय) के सभी गेट सुरक्षा के कारणों से बन्द रहेंगे। सभी अधिकारी, कर्मचारी, कैंडिडेट, एजेंट आदि के प्रवेश सिर्फ मुख्य द्वार से करने की अनुमति होगी। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार कॉउंटिंग सुपरवाइजर, असिस्टेंट कॉउंटिंग सुपरवाइजर, ऑब्जर्वर, माइक्रो ऑब्जर्वर, चुनाव आयोग द्वारा अधिकृत व्यक्ति, चुनाव ड्यूटी पर तैनात अधिकारी/कर्मचारी व अधिकृत मीडियाकर्मी आदि, इन सभी को उनके फोटो वाले पहचान-पत्र की जाँच करने उपरान्त ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। मतगणना केन्द्र पर आने वाले इलेक्शन कमिशन के अधिकारी/कर्मचारी, पुलिस कर्मचारी, अन्य कर्मचारी/अधिकारीगण, उम्मीदवार, एजेन्ट आदि सम्मिलित होंगे। इन सभी के वाहनों की पार्किंग के लिए महाविद्यालय के अन्दर व आईटीआई में उचित प्रबन्ध किए गए है।

 

डीसीपी को सुरक्षा की जिम्मेदारी:
पुलिस कमिश्रर के निर्देशानुसार मतगणना केन्द्र पर पुलिस उपायुक्त पद के अधिकारी को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। मतगणना केन्द्र की तरफ जाने वाले रास्तों पर व आस-पास कुल 8 पुलिस नाके लगाए गए हैं। प्रत्येक मतगणना केन्द्रों व आसपास समुचित संख्या में महिला पुलिस बल तैनात किया गया है। सुरक्षाकर्मी सहित किसी भी व्यक्ति का प्रवेश वर्जित रहेगा। मतगणना समाप्त होने उपरान्त भी ईवीएम की सुरक्षा हेतू सुरक्षा गार्द तैनात रहेगी।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker