Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

अपना Fastag करा लें Recharge, देश में सबसे ज्य़ादा टोल वूसलने वाला रोड़ बना Sohna Road Expressway

Gurugram News Network – गुरुग्राम का सबसे शानदार Expressway Sohna Road अब देश का सबसे महंगा एक्सप्रेसवे बनने जा रहा है । 4 अगस्त रात 12 बजे से इस एक्सप्रेसवे पर टोल टैक्स के दामों में भारी बढोतरी की जा रही है जो देश में सबसे महंगी होंगी । इस एक्सप्रेसवे पर आपको प्रति किलोमीटर के लिए 5.23 रुपए चुकाने होंगे, जो कि देश में सबसे ज्यादा है । यानि कि इस 22 किलोमीटर एक्सप्रेसवे के लिए आपको एक साइड के 115 रुपए टोल के चुकाने होंगे ।

आपक बता दें कि 19 जुलाई 2022 को ही केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने इस एक्सप्रेसवे का विधिवत रुप से उद्घाटन किया । उद्घाटन के 15 दिनों के अंदर ही घामडोज टोल प्लाजा पर 45 रुपए से तीन गुना बढाकर 115 रुपए कर दिया गया है । इससे पहले अप्रैल के महीने में इस एक्सप्रेसवे के आधे हिस्से को शुरु कर दिया गया था जिसके बाद इस रोड़ पर सफर करने वालों से मई से ही 45 रुपए प्रति ट्रिप के हिसाब से टोल टैक्स वसूला जा रहा था ।

 

अब इस रोड़ पर 4 अगस्त के बाद सफर करने वाले निजी हल्के वाहनों से एक साइड का 115 रुपए चार्ज किया जाएगा तो वहीं 24 घंटों के अंदर दूसरी ट्रिप के लिए 60 रुपए वसूला जाएगा । यानि कि इस रोड़ पर दो ट्रिप के 175 रुपए अदा करने होंगे । इसीलिए इस एक्सप्रेसवे पर सफर करने से पहले आप अपनी गाड़ी का फास्टैग रिचार्ज करा लें ।

 

ऐसा नहीं है कि इस एक्सप्रेसवे पर चलने वाले सभी वाहन चालकों की जेब पर ये बोझ पड़ेगा बल्कि Ghamdoj Toll Plaza के 20 किलोमीटर के दायरे में रजिस्टर्ड वाहनों के लिए रियायत दी गई है । अगर आप भी इस टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे में रहते हैं तो आप आपको 315 रुपए प्रति महीने का पास बनवाने की सुविधा दी गई है जिसमें आप एक महीने के अंदर अनलिमिटिड ट्रिप इस टोल प्लाजा पर लगा सकते हैं ।

Sohna Road Toll Plaza

टोल प्लाजा के मैनेजर रंगेश मिश्रा ने बताया कि मंथली पास बनवाने के लिए आपकों अपनी गाड़ी का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और जिसके नाम से गाड़ी रजिस्टर्ड है उसके आधार कार्ड की फोटोकॉपी टोल प्लाजा पर जमा करानी होगी जिसके बाद आप इस टोल प्लाजा पर मंथली पास की सुविधा ले सकते हैं ।

 

आपको बता दें कि Sohna Road Expressway को Delhi Mumbai (Vdodara) Expressway से जोड़ा गया है । इसके लिए सोहना रोड़ पर करीब 5.5 किलोमीटर का Elevated Flyover का भी निर्माण किया गया है । NHAI के अधिकारियों ने बताया कि एक्सप्रेसवे के बनाने में आए खर्च की वजह से इस रोड़ पर टोल की कीमते इतनी ज्यादा रखी गई हैं ।

देखिए बढे हुए टोल टैक्स की नई रेट लिस्ट

 

Ghamdoj Toll Plaza New Tax Price

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker