Gurugram News Network

अपराध

सरपंच ने हथियाई जमीन, नहीं दिए रुपए, बुजुर्ग ने की आत्महत्या

Gurugram News network-  सरपंच व उसके साथियों द्वारा जमीन हथियाने से परेशान बुजुर्ग ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। बेटा जब घर पर पहुंचा तो उसने शव को रस्सी से झूलता देखा और नीचे उतारकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस को मृतक की जेब से सुसाइड नोट मिला है जिसमें गांव नवादा के सरपंच समेत तीन पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है। बिलासपुर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गांव पुखरपुर निवासी विक्रांत यादव ने बताया कि उसके पिता महिपाल यादव पिछले कुछ दिनों से परेशान चल रहे थे। कई बार पूछने के बाद भी वह कोई कारण नहीं बता रहे थे। परेशानी के कारण वह कुछ दिनों से गांव में ही बने अपने पुराने मकान में रह रहे थे। सोमवार शाम को वह दादी का हुक्का भरने के लिए उपले लेने पुराने मकान में गया था। यहां उसने अपने पिता का शव फंदे से झूलता पाया। शोर मचाते हुए उसने लोगों को एकत्र किया और शव को नीचे उतारकर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया। तलाशी लेने के दौरान शव की जेब से सुसाइड नोट मिला। इसमें गांव नवादा के सरपंच गजराज, रामौतार समेत गांव खोह निवासी वेद पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है।

विक्रांत ने पुलिस को बताया कि उनके पिता की जेब में मिले सुसाइड नोट में इन तीनों के नाम के साथ ही एक 10 पेज के सुसाइड नोट का जिक्र किया गया था, जो महिपाल की अलमारी में रखा हुआ था। पुलिस ने बताया कि इस सुसाइड नोट में महिपाल ने लिखा था कि उनका सरपंच के साथ जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। सरपंच व उसके साथियों ने उससे जमीन तो ले ली थी, लेकिन उसकी कीमत अदा नहीं की। रुपए मांगने पर वह उसे परेशान कर रहे थे। इससे खफा होकर उसने आत्महत्या की है। इसमें स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि मरने के बाद पुलिस को बुलवाकर सरपंच व उसके साथियों द्वारा किए गए अत्याचार से भी अवगत कराकर उनके खिलाफ कार्रवाई कराई जाए। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker