Gurugram News Network

राजनीतिशहरहरियाणा

राव इंद्रजीत सिंह ने छठी बार जीत दर्ज कर बनाया रिकॉर्ड,75 हजार 79 मतों से की जीत हासिल

दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर, राहुल यादव उर्फ फाजिलपुरिया तीसरे नंबर पर रहे

GuruGram News Network-गुड़गांव लोकसभा सीट पर भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी राज बब्बर को हराकर 75 हजार 79 मतों से जीत हासिल की है।गुडग़ांव लोकसभा के निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव की देखरेख में आज स्थानीय राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में मतगणना का कार्य शांतिपूर्वक संपन्न किया गया। जनरल ऑब्जर्वर डॉ.दिलराज कौर व मतगणना के लिए नियुक्त किए गए ऑब्जर्वर एजाज सराफ भी उपस्थित रहे।

 

महाविद्यालय में जिला के चारों विधानसभा क्षेत्र बादशाहपुर, सोहना, पटौदी व गुड़गांव की मतगणना करवाई गई। जबकि रेवाड़ी में रेवाड़ी और बावल विधानसभा क्षेत्र तथा नूंह में फिरोजपुर झिरका, पुन्हाना व नूंह विधानसभा क्षेत्र की मतगणना करवाई गई।चुनाव में नोटा सहित कुल 24 उम्मीवार थे। जिनमें भाजपा प्रत्याशी राव इंद्रजीत सिंह ने कुल आठ लाख पांच हजार 161 मत प्राप्त किए। इनके अलावा उनको 1614 मत पोस्टल बैलेट के प्राप्त हुए हैं। कांग्रेस उम्मीदवार राज बब्बर ने सात लाख 31 हजार 696 वोट प्राप्त किए।

गुडग़ांव सीट के चुनाव परिणाम के अनुसार जजपा उम्मीदवार राहुल फाजिलपुरिया ने 13 हजार 214 मत प्राप्त किए और वह तीसरे स्थान पर रहे। बहुजन समाज पार्टी के विजय खटाना ने 8900, इनेलो के सोराब खान ने 4897, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के अनवर ने 572, भारतीय शक्ति पार्टी के आकाश व्यास ने 436, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया के प्रत्याशी ईश्वर सिंह सुठानी ने 1110 वोट प्राप्त किए।

 

लोकसभा चुनाव में स्वयं शासन पार्टी के उम्मीदवार धर्मेंद्र ठाकरान ने 1402, भारतीय जवान किसान पार्टी के उम्मीदवार लालचंद यादव ने 2214, राइट टू रिकॉल पार्टी की प्रत्याशी वंदना गुलिया ने 980, जनसेवक क्रांति पार्टी के उम्मीदवार विजय यादव ने 1120, सोशलिस्ट यूनिटी सैंटर ऑफ इंडिया कम्यूनिस्ट पार्टी के प्रत्याशी कामरेड श्रवण कुमार गुप्ता ने 1066, राष्ट्रीय लोकस्वराज पार्टी के संपूर्ण आनंद ने 911 वोट प्राप्त किए। निर्दलीय उम्मीदवार अक्षत गैत ने 2549, अजय कुमार ने 3527, अशोक जांगड़ा ने 3002, आजाद सिंह ने 2744, कुशेश्वर भगत ने 794, फौजी जयकवार त्यागी ने 469, विष्णु ने 436, समय सिंह ने 1885, सिंह राम ने 789 तथा नोटा को 6377 मत प्राप्त हुए हैं।

 

मतगणना के बाद लघु सचिवालय परिसर में निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने भाजपा उम्मीदवार राव इंद्रजीत सिंह को सांसद के तौर पर उनकी जीत का प्रमाण पत्र प्रदान किया। डीसी निशांत कुमार यादव ने मतगणना का कार्य शांतिपूर्वक माहौल में सुचारू रूप से संपन्न करवाने के लिए जिला प्रशासन के सभी अधिकारी, काउटिंग स्टाफ, सुरक्षा कर्मियों की सराहना की है। मतगणना के लिए आज राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर व आसपास पुलिस विभाग की ओर से सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। केवल मतगणना से संबधित कर्मचारियों, काउटिंग एजेंट, उम्मीदवार व मीडिया कर्मियों को ही अंदर प्रवेश करने की अनुमति प्रदान की गई।

 

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker