Gurugram News Network

अपराधशहरहरियाणा

Youtuber Bobby kataria को पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर लिया

पुलिस ने आरोपी के पास से 20 लाख नकद,चार मोबाइल फोन और दस्तोवजों को बरामद किया

Gurugram News Network- कबूतरबाजी व मानव तस्करी के आरोप में गिरफ्तार You tuber Bobby kataria को अदालत ने तीन दिन के रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने आरोपी से 20 लाख रुपए की नकदी व चार मोबाइल फोन व वारदात से संबंधित कागजात बरामद किए। पुलिस आरोपी से इस रैकेट में शामिल अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ कर रही है।

यूपी के फतेहपुर निवासी अरुण कुमार व हापुड़ निवासी मनीष तोमर ने बजघेड़ा थाना पुलिस को दी शिकायत में कहा कि वे बेरोजगार थे और इंस्टाग्राम पर You tuber Bobby kataria के टच में थे। बॉबी के यूट्यूब चैनल पर विदेश में नौकरी दिलाने का विज्ञापन देखकर उन्होंने बॉबी कटारिया से सम्पर्क किया। बॉबी ने उन्हें अपने सेक्टर-109 स्थित ऑफिस बुलाया। अरुण कुमार 1 फरवरी 2024 को बॉबी कटारिया से उसके आफिस में मिला और दो हजार रुपए में अपना रजिस्ट्रेशन कराया। इसके बाद 13 फरवरी को बॉबी के आफिस के खाता एमबीके ग्लोबल वीजा प्राईवेट लिमिटेड में 50 हजार रुपए ट्रांसफर किए। वहीं 14 मार्च को अंकित शौकीन नामक व्यक्ति के खाता में एक लाख और ट्रांसफर किए।

Bobby kataria ने शौकीन के व्हाटसएप्प से वैन्टाईन (एलएओएस) की टिकट भिजवायी। जिसके बाद वह 28 मार्च को एयरपोर्ट पर 50 हजार रुपए यूएसडी में बदलवाकर वैन्टाईन की फ्लाईट में बैठ गया। उसके दोस्त मनीष तोमर से भी लाखों रुपए सिंगापुर भेजने के नाम पर लिए गए, लेकिन उसे भी वैन्टाईन की फ्लाईट में बैठा दिया गया। जब दोनों वैन्टाईन के एयरपोर्ट पर उतरे तो वहां मिले अभी नामक युवक ने खुद को बॉबी कटारिया का दोस्त व पाकिस्तानी एजेंट बताया। उन्हें वैन्टाइन के होटल माइकन सन में छोड़ दिया। दूसरे दिन अभी ने उन्हें नावतुई ट्रेन की टिकट कराकर ट्रेन में बैठा दिया। नावतुई स्टेशन से अभी ने टैक्सी द्वारा उन्हें गोल्डन ट्रैंगल छुङ़वा दिया।

जहां पर उन्हें अंकित शौकीन व नितीश शर्मा उर्फ रॉकी उन्हें बेनामी चाईनीज कम्पनी में ले गये। वहां पर दोनों दोस्तों के साथ जमकर मारपीट की गई और उनके पासपोर्ट छीन लिए गए। वहीं उन्हें अमेरिकन लोगों के साथ साईबर फ्रॉड करने को मजबूर किया गया। दोनों को धमकी दी गई कि गई कि यदि उनके अनुसार काम नहीं किया गया तो इंडिया नहीं पहुंच सकोगे, उन्हें यहीं मार दिया जाएगा। उस कंपनी में करीब 150 भारतीय इसी प्रकार मानव तस्करी करके लाये गये थे।

 

जिनमें महिलाएं भी शामिल हैं, जिनको You tuber Bobby kataria जैसे दलालों ने नौकरी का झांसा देकर मानव तस्करी करके भेजा हुआ है। जैसे-तैसे युवक मौका पाकर वहां से भाग निकले और इंडियन एंबेसी पहुंच वापिस भारज आए और बजघेड़ा थाना पुलिस में शिकायत दी। मामले में गुरुग्राम पुलिस की सेक्टर-10 क्राइम ब्रांच के प्रभारी एसआई प्रमोद कुमार की टीम व एनआईए की टीमों ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी के विभिन्न ठिकानों पर रेड की। जिसके बाद You tuber Bobby kataria को उसके ऑफिस एमबीके ग्लोबल कंसलटेंसी कासेंट वन मॉल सेक्टर-109, गुरुग्राम से काबू कर लिया।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker