Gurugram News Network

गांवदिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

मानेसर में रावण दहन कार्यक्रम में अचानक होने लगी आतिशबाज़ी, भगदड़ के दौरान 20 वर्षीय युवक की मौत

Gurugram News Network – गुरुग्राम के मानेसर एरिया में मंगलवार को रावण दहन के दौरान आतिशबाजी के बाद मची भगदड़ की वजह से एक 20 वर्षीय युवक की दर्दनाक मौत हो गई । मानेसर के सेक्टर एक मार्केट में रावण दहन के कार्यक्रम के दौरान युवक की जान चली गई । घटना के बाद घायल युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई । परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है । पुलिस मामले की जांच कर रही है ।

विजयदशमी के दिन मंगलवार को मानेसर के सेक्टर एक मार्केट में हर साल की तरह मार्केट एसोसिएशन द्वारा रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया । रावण दहन के लिए मेघनाथ, इंद्रजीत और रावण के 50 फीट ऊंचे पुतले लगाए गए । जानकारी के मुताबिक शाम तकरीबन 6:30 बजे जब रावण दहन हुआ तो इस समय एक अज्ञात युवक ने आकर मार्केट के बीच में स्काई शॉट पटाखे की एक लड़ी में आग लगा दी ।

युवक को जब ऐसा करने से मार्केट एसोसिएशन के पदाधिकारी ने रोका तो युवक ने कहा कि खुशी का त्यौहार है हर किसी को आतिशबाजी करने का अधिकार है । पटाखे में आग लगते ही स्काई शॉट की पेटी से पटाखे इधर-उधर भागने लगे जिसकी वजह से मार्केट में भगदड़ का माहौल हो गया ।

रावण दहन देखने आए सैकड़ो की संख्या में लोगों के बीच भगदड़ मच गई । इसी भीड़ में मौजूद बिहार के रहने वाले 20 वर्षीय पीयूष कुमार भी शामिल थे । जानकारी के मुताबिक भागते वक्त पीयूष कुमार पर पटाखे लगे जिसकी वजह से वह जमीन पर जा गिरा । जमीन पर गिरने से पीयूष कुमार को गंभीर चोटें आई जिसको अस्पताल पहुंचाया गया लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने पीयूष कुमार को मृत घोषित कर दिया ।

एसीपी मानेसर से बात होने पर उन्होंने बताया कि मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है । शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है । परिजनों की शिकायत के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी और शव के पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के असली कारणों का पता चल पायेगा ।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker