Gurugram News Network

शहरहरियाणा

अब ट्रैफिक SDM और सिटी मजिस्ट्रेट भी करेंगे वाहनों के चालान

सड़क सुरक्षा सप्ताह की बैठक में हुआ फैसला, स्कूल वाहनों पर कसा जाएगा शिकंजा, निगरानी के लिए कमेटी गठित

Gurugram News Network – अब सड़क पर नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस और आरटीओ के अलावा SDM और सिटी मजिस्ट्रेट भी चालान करते नजर आएंगे। SDM और सिटी मजिस्ट्रेट को चालान मशीने दे दी गई हैं। इसके साथ ही गुरुग्राम में हाइवे सहित जिन सड़कों की हालत खस्ता है, उनको संबंधित विभााग शीघ्र अति शीघ्र दुरूस्त करवा कर उन्हें वाहन चालकों के लिए सुगम बनाए जाने के निर्देश एडीसी हितेश मीणा ने दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के अन्य भागों में कहीं भी सडक़ों पर गड्ढे या यातायात में अवरोधक वृक्ष, झाड़ियां, बिजली ट्रांसफार्मर, बिजली के पोल आदि नहीं दिखाई देने चाहिए।

एडीसी आज लघु सचिवालय के सभागार में सडक़ सुरक्षा की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर डीसीपी ट्रैफिक वीरेंद्र विज भी उनके साथ रहे। एडीसी ने कहा कि जीएमडीए, एमसीजी, एनएचएआई व लोकनिर्माण विभाग अपनी खराब सड़कों की हालत में और सुधार करे। सड़क सुरक्षा की बैठक में जिन समस्याओं का बार-बार जिक्र किया जा रहा है, वे सभी अगली बैठक से पहले हल होनी चाहिए। इसके लिए संबंधित विभाग के अधिकारी उत्तरदायी होंगे। उन्होंने कहा कि राव गजराज सिंह मार्ग की स्थिति ठीक नहीं है। गुरूग्राम नगर निगम व जीएमडीए इस रोड की रिपेयर करवा कर एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट जमा करे। इसी प्रकार कादीपुर चौक से पटौदी चौक की ओर जाने वाली सडक़ क्षतिग्रस्त हो चुकी है, इसकी मरम्मत का कार्य जल्दी पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि पुराना रेलवे रोड व सिविल लाइन रोड की रिपेयर का कार्य जीएमडीए एक सप्ताह में पूरा करे।

एडीसी ने कहा कि गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड, इफको चौक के आसपास पेड़ों की छंटाई का काम किया गया है, लेकिन इसमें अभी वन विभाग का काम पूरा नहीं हुआ है। इसे जल्दी पूर्ण किया जाए। कृष्णा चौक पर एक बिजली का खंबा सड़क के किनारे अवरोधक बना हुआ है, इसे शीघ्र हटाया जाना चाहिए। शंकर चौक फ्लाईओवर के आसपास डीएलएफ को कुछ साइन बोर्ड लगाने हैं, आरटीए विभाग उनको लगवाना सुनिश्चित करे। नरसिंहपुर मार्ग पर फुटओवर ब्रिज का निर्माण शीघ्र आरंभ किया जाए। जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि इस कार्य का आवंटन कर दिया गया है और यह काम शीघ्र शुरू होने जा रहा है।

डीसीपी ट्रैफिक विरेंद्र विज ने कहा कि यातायात निरीक्षक सडक़ों पर चल रहे कार्यों की निगरानी रखे और अपने-अपने क्षेत्र में यातायात सुचारू रखने के लिए आवश्यक सुझाव भी दें। उन्होंने कहा कि सरहोल बार्डर से कापड़ीवास की सड़क पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने के कार्य को एनएचएआई पूरा करके दे। ट्रैफिक चालान के लिए उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को जल्दी ही मशीनें उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर राजीव चौक के समीप से अवैध कब्जे हटवाने, हाई मास्क लाईट लगवाने, दमदमा मोड़, वाटिका चौक पर ट्रैफिक लाइट लगाने, रिफ्लेक्टर लगाने, टोल प्लाजा पर ओवरलोड वाहनों के लिए भारोत्तोलन मशीन लगाने, खेड़की दौला रोड से अतिक्रमण हटाए जाने के बारे में भी विचार-विमर्श किया गया।

बैठक में सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट, गुरुग्राम के एसडीएम रविंद्र कुमार, पटौदी के एसडीएम होशियार सिंह, नगराधीश कुंवर आदित्य, एसीपी ट्रैफिक सुखबीर सिंह, लोकनिर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता चरणजीत सिंह, एनएचएआई के ध्रुव गुप्ता, जेई हितेश कुमार, एईओ जगदीश अहलावत, राहगिरी संगठन से संभावना, सड़क सुरक्षा संगठन के जगदीश, ईशिका, गिरीश इत्यादि मौजूद रहे।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker