Gurugram News Network

शहर

आयुध डिपो के प्रतिबंधित दायरे में चला निगम का पीला पंजा

Gurugram News Network-  आयुध डिपो के 300 मीटर दायरे में अवैध रूप से बसी झुग्गियों पर आखिरकार नगर निगम ने मंगलवार को कार्रवाई कर दी है। नगर निगम ने यहां चार हिस्सों में बसी करीब 850 झुग्गियों को ध्वस्त करते हुए अतिक्रमणकारियों को मौके से हटा दिया। अतिक्रमण किए जाने की स्थानीय RWA द्वारा नगर निगम कमिश्नर समेत मुख्यमंत्री को शिकायत दी गई थी। इस समस्या को गुरुग्राम न्यूज़ ने 20 नवंबर को प्रमुखता से उठाया था। 20 नवंबर की खबर देखें।

आयुध डिपो के 300 मीटर में बस रही झुग्गियां

इसके बाद निगम अधिकारी हरकत में आए और मौके का मुआयना करने के उपरांत यह कार्रवाई की है। इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में AE दलीप यादव व JE अंदीप समेत भारी पुलिस बल मौजूद रहा।

 

बता दें कि अशोक विहार फेज-3 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नगर निगम कमिश्नर को दी शिकायत में बताया था कि आयुध डिपो के 300 मीटर दायरे में निर्माण कार्यों समेत बिजली पानी के कनेक्शन दिए जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। क्षेत्र में निगरानी के लिए नगर निगम ने टीम भी लगाई हुई है। यह टीम महज खानापूर्ति करते हुए स्थानीय लोगों को ही परेशान करती है।

 

 

स्थानीय निवासी देवेंद्र शर्मा, मुकेश कुमार ने बताया था कि यहां काफी समय से कुछ लोगों ने करीब 12 एकड़ खाली जमीन पर झुग्गियां बसवानी शुरू कर दी हैं। इन झुग्गियों को किराए पर दिया गया है। यह लोग रोजाना यहां NGT के आदेशों की अवहेलना करते आग जलाकर धुआं करते हैं। इससे पॉल्यूशन का स्तर लगातार बढ़ रहा है। इसकी शिकायत अधिकारियों को देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। लोगों का कहना है कि निगम अधिकारी केवल स्थानीय लोगों को ही परेशान करना जानते हैं, लेकिन अवैध रूप से बस रही इन झुग्गियों को हटाने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इस समस्या पर संज्ञान लेते हुए निगम ने मंगलवार को यह कार्रवाई की है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker