Gurugram News Network

अपराध

आपने भी की है नंबर प्लेट में गड़बड़ तो हो जाओ सावधान, जाना पड़ सकता है जेल

Gurugram News Network- अगर आपने भी पुलिस को गुमराह करने अथवा चालान से बचने के लिए अपने वाहन की नंबर प्लेट में गड़बड़ी की है। कोई नंबर छिपाया हुआ है या नंबर को स्टाइलिश तरीके से लिखवाया है तो सावधान हो जाओ। आपकी यह हरकत आपको जेल की हवा खिला सकती है। ऐसा ही एक मामला डीएलएफ फेज-1 थाना पुलिस ने दर्ज किया है जिसमें एक युवक ने गलत तरीके से गाड़ी का नंबर लिखा हुआ था। जब ट्रैफिक पुलिस ने उसे पकड़ा तो पहले तो उसने नंबर प्लेट तोड़ने की कोशिश की, और बाद में उसने भागने का प्रयास किया। इस पर ट्रैफिक पुलिस ने आरोपी को काबू कर डीएलएफ फेज-1 थाना पुलिस के हवाले कर केस दर्ज कराया है।

 

पुलिस को दी शिकायत में एएसआई मुकेश कुमार ने बताया कि वह ब्रिस्टल चौक पर बतौर जोनल अधिकारी तैनात हैं। 3 अप्रैल को वह ड्यूटी पर ब्रिस्टल चौक पर मौजूद थे कि एक स्विफ्ट गाड़ी ट्रैफिक सिगनल पर खड़ी हुई जिसके नंबर पर उन्हें शक हुआ। नंबर फोरमेट को देखा तो सामने आया कि आरोपी ने गाड़ी नंबर के 8 अक्षर को इस तरह से लिखा हुआ है कि वह बी पड़ा जाए। इस पर उन्होंने युवक से गाड़ी की आरसी मांगी तो उसने आरसी की फोटोकॉपी दिखा। जांच के दौरान आरोपी युवक की गाड़ी से गाड़ी की असली नंबर प्लेट मिल गई। इस पर आरोपी ने गाड़ी पर लगी फर्जी नंबर प्लेट को तोड़ने का प्रयास किया जिस पर पुलिस ने उसे काबू कर लिया। इसके बाद आरोपी ने मौके से भागने का भी प्रयास किया, लेकिन वह भाग नहीं पाया। इस पर एएसआई मुकेश कुमार ने डीएलएफ फेज-1 थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker