Gurugram News Network

अपराधशहर

छोटी लालच में फंसकर गवाएं लाखों रुपए

Gurugram News Network – यदि आपको भी कोई रुपए डबल करने का लालच देता है तो सावधान हो जाओ। यह कोई स्कीम नहीं बल्कि शातिर ठगों का वह जाल है जिसमें आपसे हजारों रुपए लेकर पहले आपको उस राशि को डबल कर वापस कर दिया जाएगा, लेकिन बाद में जब आप लाखों रुपए इसमें भेजोगे तो यह आपको अपने जाल में फंसाकर और रुपयों की मांग करते चले जाएंगे। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना वेस्ट पुलिस ने दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में खांडसा रोड की रहने वाले शानू प्रिया ने बताया कि 1 फरवरी को उन्हें एक मैसेज मिला जिसमें उन्हें डिजिटल मार्केटिंग के बारे में बोलकर एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ा गया। इस ग्रुप में आने वाली यू टयूब वीडियो को देखकर लाइक करने पर उन्होंने अकाउंट में कमीशन देने की बात कही। 2 फरवरी को उन्हें वीआईपी मेंबरशिप का ऑफर देते हुए पहले तीन और बाद में पांच हजार रुपए लिए गए। इस राशि के बदले उन्हें करीब साढ़े 14 हजार रुपए वापस दे दिए गए। इसके बाद 4 फरवरी को उन्हें सुपर वीआईपी मेंबरशिप का मैसेज भेजा गया।

इस मैसेज के जरिए उनसे पहले 25 हजार रुपए मांगे। यह रुपए देने के बाद उनसे एक लाख रुपए मांगे गए। इसके बाद लगातार उनसे रुपयों की मांग की जाती रही और उनसे करीब पौने 11 लाख रुपए ट्रांसफर कराए गए। जब शानूप्रिया ने रुपए वापस मांगे तो आरोपियों द्वारा करीब सवा चार लाख रुपए की और मांग की जाने लगी। इस पर उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker