देशशहरहरियाणा

दिल्ली बॉर्डर पर नाकाबंदी से गुरुग्राम में जाम

6 किमी तक लगा लंबा जाम, नाकाबंदी हटाने के बाद सामान्य हुई स्थिति, जांच के बाद गाड़ियों को दिया जा रहा दिल्ली में प्रवेश

Gurugram News Network – दिल्ली कूंच कर रहे किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने एनसीआर के सभी बॉर्डर पर नाकाबंदी कर दी। इसका असर गुरुग्राम में भी देखने को मिला। गुरुग्राम के कापसहेड़ा, सरहौल सहित एमजी रोड बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के कड़े पहरे ने गुरुग्राम में वाहनों की रफ्तार थाम दी। सुबह के पीक ऑवर्स में गुरुग्राम में करीब छह किलोमीटर तक जाम लग गया। इस कारण गुरुग्राम पुलिस को रूट डायवर्ट करना पड़ा। हालांकि दोपहर होने तक गुरुग्राम पुलिस और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने आपसी वार्ता की जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने नाकाबंदी को हटा दिया और जाम खत्म हो गया। दोपहर तक दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पूरी तरह से जाम मुक्त हो गया था।

आपको बता दें कि किसान नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों के बीच MSP गारंटी कानून और कर्ज माफी पर सहमति नहीं बनी जिसके बाद किसान मजदूर मोर्चा ने किसानों के दिल्ली कूंच का ऐलान कर दिया। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि बातचीत के माध्यम से सब बातों का हल निकालना चाहिए, लेकिन कुछ मामलों में कमेटी बनाने की जरूरत है। हालांकि मीटिंग के दौरान किसानों और युवाओं पर दर्ज केसों को वापस लेने, लखीमपुर खीरी घटना के मृत किसानों के परिवारों को मुआवजे पर सहमति बनी है।

मोर्चा पदाधिकारियों ने किसानों को पंजाब-हरियाणा के शंभू, खनौरी और डबवाली बॉर्डर पर एकत्र होने के लिए कहा था जहां से दिल्ली की तरफ रुख करना था। इसी एहतियात को देखते हुए दिल्ली के हरियाणा, उत्तर प्रदेश से लगते हुए सभी बॉर्डर सील करने के साथ ही इस पर कड़ा पुलिस पहरा तैनात कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ने सरहौल बॉर्डर पर बेरिकेड करने के साथ ही उसे कटीली तारों से बांध दिया था ताकि कोई भी किसान बेरिकेड कूदकर भी दिल्ली में प्रवेश न कर सके। इन सभी का खामियाजा आम जनता को परेशान होकर भुगतना पड़ा।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker