Gurugram News Network

अपराधशहर

कहीं आपका तो नहीं हुआ Instagram अकाउंट हैक

Gurugram News Network – अगर आपके पास भी किसी Instagram अकाउंट का लिंक आया है तो उस पर क्लिक करने से पहले यह खबर जरूर पढ़ें। ऐसा ना हो कि लिंक पर क्लिक करते ही Instagramअकाउंट हैक हो जाए और आपके दोस्तों को cryptocurrency में निवेश करने के नाम पर मैसेज भेजे जाएं। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना ईस्ट पुलिस ने दर्ज किया है।


पुलिस को दी शिकायत में आरडी सिटी सेक्टर 52 के रहने वाले विमल यादव ने बताया कि उनके पास उनके दोस्त की आईडी से मिलती-जुलती एक अन्य आईडी से लिंक आया था। दोस्त के आईडी समझकर उन्होंने उस लिंक पर क्लिक कर दिया जिसके बाद उनका Instagram अकाउंट हैक हो गया। इसके बाद से वह अपने Instagram अकाउंट को ना तो लॉगिन कर पा रहे हैं और ना ही इसका पासवर्ड चेंज कर पा रहे हैं। 


हैक होने के बाद से उनके Instagram अकाउंट से उनके दोस्तों को cryptocurrency में इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर मैसेज भेजे जा रहे हैं। इस मैसेज के जरिए रुपयों की भी मांग की जा रही है। उन्होंने बताया कि मैं जब भी वहअपने Instagram अकाउंट का पासवर्ड चेंज करने की कोशिश करते हैं तो ओटीपी मैसेज हैकर के पास जाता है। इस पर उन्होंने साइबर थाना ईस्ट पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker