Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

अगले चार दिन घर से ना निकलें बाहर, आसमान से बरसेगी आग

मौसम विभाग के अनुसार 11 से 14 जून तक भीषण गर्मी पड़ने के साथ-साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से लू (Heat Wave) चलेगी।मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमें 11 और 12 जून को ओरेंट अलर्ट जारी कर चेतावानी देते हुए बताया कि इन दोनों दिन 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से Heat Wave चलने के साथ-साथ आंधी भी आने की संभावना है।

Gurugram News Network-दिल्ली से सटे गुरुग्राम में भीषण गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है।मौसम विभाग ने आगामी चार दिनों तक पड़ने वाली झूलसाने वाली गर्मी को देखते हुए अलर्ट जारी करने के साथ-साथ लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है।विशेष तौर पर बुजुर्ग और बच्चों को घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के अनुसार 11 से 14 जून तक भीषण गर्मी पड़ने के साथ-साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से लू (Heat Wave) चलेगी।मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। जिसमें 11 और 12 जून को ओरेंट अलर्ट जारी कर चेतावानी देते हुए बताया कि इन दोनों दिन 25 से 30 किलोमीटर की रफ्तार से Heat Wave चलने के साथ-साथ आंधी भी आने की संभावना है।इसके अलावा 13 और 14 जून के लिए येलो अलर्ट जारी कर घर में रहने की सलाह मौसम विभाग की तरफ से दी गई है।

मंगलवार को जिले में अधिकतम तापमान 44 डिग्री के पार जाने की संभावना है।इसके अलावा न्यूनतम तापमान भी 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।जबकि सोमवार को अधिकतक तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था।न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपार रहा था।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker