Gurugram News Network

अपराधशहरहरियाणा

आपके मोबाइल पर तो नहीं आया बिजली कनेक्शन कटने का मैसेज

Gurugram News Network – यदि आपके मोबाइल पर भी बिजली का बिल भुगतान न करने पर कनेक्शन काटे जाने का मैसेज आया है तो सावधान हो जाइए। यह मैसेज बिजली निगम ने नहीं बल्कि उन शातिर ठगों ने भेजा है जो लोगों को डरा कर उनसे ठगी करते हैं। ऐसा ही मामला साइबर थाना पुलिस ने दर्ज किया है।


पुलिस को दी शिकायत में निरवाना कंट्री की रहने वाली गायत्री गांधी ने बताया कि पिछले दिनों उनके पति के मोबाइल पर एक मैसेज आया था। मैसेज में लिखा गया था कि उनका बिजली का बिल ड्यू है जिसका भुगतान ना करने पर कुछ ही देर में उनका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा। मैसेज में दिए गए नंबर पर उन्होंने संपर्क किया तो उन्हें एक व्यक्ति ने मोबाइल में एप डाउनलोड करने के लिए कहा। उन्होंने पुलिस को बताया कि मोबाइल की ऐप डाउनलोड करने के बाद उनका मोबाइल हैक हो गया और उनके बैंक खाते से 1लाख 47 हजार रुपए निकल गए।


5000 के जूतों के चक्कर में गवाए सवा 4 लाख


उधर पुलिस को दी शिकायत में प्रोफेशन एनक्लेव सेक्टर 56 के रहने वाले विजय कुमार राजा गोपाल ने बताया कि उन्होंने अपने महंगे जूते बेचने के लिए OLX पर विज्ञापन दिया था। विज्ञापन देने के बाद उन्हें एक व्यक्ति का फोन आया जिससे 5000 रुपए में जूते बेचने का सौदा तय हुआ। इसके बाद फोन करने वाले व्यक्ति ने यूपीआई पेमेंट करने की बात कहते हुए उनकी यूपीआई आईडी ले ली इसके कुछ ही देर बाद उनके बैंक खाते से करीब सवा 4 लाख रुपए निकल गए। सदर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker