Gurugram News Network

कोरोना वायरसशहर

कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए किया हवन 

Gurugram News Network- कोरोना की पहली व दूसरी लहर का मंजर देख चुके लोग अब कोरोना की तीसरी लहर न आने के लिए यतन कर रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को गांव उल्लावास निवासियों ने सत्यनारायण कथा के साथ हवन का आयोजन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए भगवान से प्रार्थना की।
कथा व हवन के आयोजक प्रीतम चेयरमैन ने कहा कि भारत ने कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है। इस बार खतरा देश के नौनिहालों पर है। जाहिर सी बात है कि हर कोई यही प्रार्थना कर रहा है कि हे भगवान ये  तीसरी लहर ना आए। भगवान से कोरोना की तीसरी लहर रोकने की प्रार्थना करने के लिए ही गांव में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से पहली और दूसरी लहर ने पूरे भारत को रुला दिया था, अगर तीसरी लहरा गई तो फिर इस बार खतरा और अधिक बढ़ जाएगा। इस बार यह खतरा देश के भविष्य पर मंडरा रहा है।
हवन करने जनकपुर धाम से आए पंडित देवदास व वृन्दावन से आए पंडित चंद्रप्रकाश ने बताया कि इस हवन में सभी ग्रामीणों ने आहुति दी है।  कोरोना कुदरत का कहर है। इस कहर से हमें भगवान ही बचा सकते हैं। इसलिए भगवान से लगातार हर कोई अपनी तरफ से प्रार्थना कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ सरकार और हेल्थ विभाग तमाम बचाव के इंतजाम कर रहा है ताकि कोरोना की तीसरी लहर से जंग जीती जा सके। एक तरफ प्रशासन लोगों से लगातार कोरोना से बचाव करने के लिए कोविड नियम का पालन करने की अपील कर रहा है।  वहीं वैक्सीनेशन  कार्य में भी तेजी लाई गई है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker