Gurugram News Network

शहर

हरियाणवी रॉक स्टार MD बने स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के ब्रांड एंबेसडर   

Gurugram News network- नगर निगम गुरुग्राम ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसके तहत विशेष क्षेत्रों में कार्यरत व्यक्तियों को ब्रांड एंबेसडर बनाना शुरू कर दिया गया है।

 

इसी कड़ी में नगर निगम ने हरियाणवी रॉक स्टार एवं प्रसिद्ध सिंगर मन्नू दवन (MD), नागरिक अस्पताल की पंचकर्म विशेषज्ञ डॉ गीतांजलि अरोड़ा तथा सामाजिक कार्यकर्ता प्रिया राव को स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है।

 

हरियाणवी रॉक स्टार MD ने बताया कि विश्व के मानचित्र पर अपनी पहचान बना चुके गुरुग्राम को अब स्वच्छता में भी अव्वल लाने के लिए कार्य किया जाएगा। शहर में जहां भी कूड़ा नजर आएगा उसे तुरंत साफ़ करवाने के लिए कार्य किया जाएगा। अक्सर देखने में आया है कि कई लोग ऐसे हैं जो चलती गाड़ी से भी कूड़ा रोड पर फेक देते हैं, कूड़ेदान लगा होने के बाद भी कूड़ा रोड पर फेक देते है, ऐसे लोगों को नैतिकता का पाठ पढ़ाते हुए शहर को स्वच्छ रखने में अपनी अहम भूमिका निभाई जाएगी। इसके साथ ही शहर को स्वच्छ रखने के लिए  लोगों को शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही नगर निगम कमिश्नर के साथ बैठक की जाएगी जिसमे शहर को स्वच्छ कर सबसे स्वच्छ शहर का दर्ज़ा दिलाने के लिए रूपरेखा तैयार की जाएगी।

वॉकल फॉर लोकल ब्रांड एंबेसडर की भूमिका : स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 के तहत वॉकल फॉर लोकल ब्रांड एंबेसडर की भूमिकाएं भी निर्धारित की गई हैं। इनमें मासिक आधार पर स्वच्छ भारत मिशन की टीम के साथ बैठक में सहभागिता और गतिविधियों के आयोजन के लिए सुझाव एवं परामर्श देना, वार्ड स्तर पर स्वच्छता विषय पर आयोजित गतिविधियों का आयोजन करना, श्रमदान कार्यक्रमों, गार्बेज रन, स्वच्छता शपथ जैसे कार्यक्रमों में भागीदारी, दूसरे व्यक्तियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना, कचरा अलगाव के प्रति जागरूकता फैलाना, होम कंपोस्टिंग, स्वच्छता एप आदि के उपयोग एवं 3आर सिद्धांतों के बारे में जन समुदाय को जागरूक करना तथा निकाय स्तर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में स्वच्छता संबंधी विचारों से जनमानस को जागरूक करना शामिल हैं।

 

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker