Gurugram News Network

शहर

स्ट्रक्चरल ऑडिट के लिए प्रशासन को एक और बिल्डिंग गिरने का इंतजार!

Gurugram News Network- चिंटल्स पैराडिसो सोसाइटी में हुए हादसे के बाद मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन ने पांच सोसाइटियों के स्ट्रक्चरल ऑडिट के आदेश जारी किए थे। आदेशों को जारी हुए एक महीना बीत गया है, लेकिन अब तक  इनका ऑडिट शुरू नहीं हुआ है। लोगों का कहना है कि ऑडिट कराने के लिए अभी प्रशासन एक ओर हादसा होने का इंतजार कर रहा है। एक महीने बाद भी ऑडिट शुरू न होने से खफा सोसाइटी निवासियों ने वीरवार को STP कार्यालय में डेरा डाल लिया। उन्होंने कार्य में बरती जा रही लापरवाही पर नाराजगी जाहिर की।

 

रहेजा अथर्व सोसाइटी निवासी अंजन देवेश्वर, M3M  वुडशायर सोसाइटी निवासी स्वराज वर्मा, ब्रिस्क लुंबिनी निवासी गौरव प्रकाश, महिंद्रा औरा निवासी धनंजय व रहेजा वेदांता सोसाइटी निवासी आदित्य प्रसाद तिवारी ने बताया कि उनकी सोसाइटी की हालत जर्जर हो गई है। हालात यह है कि कभी भी इस सोसाइटी में चिंटल्स पैराडिसो सोसाइटी जैसा हादसा हो सकता है। इस बारे में कई बार बिल्डर व प्रशासन को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

 

चिंटल्स पैराडिसो सोसाइटी में हुए हादसे के बाद मुख्यमंत्री व जिला प्रशासन ने उनकी इन पांच सोसाइटियों का तुरंत प्रभाव से स्ट्रक्चरल  ऑडिट कराए जाने के आदेश दिए थे। इन आदेशों को एक महीने से भी अधिक का समय बीत गया, लेकिन अब तक ऑडिट शुरू नहीं हुआ। प्रशासन भी इसकी तरफ ध्यान नहीं दे रहा। लापरवाही पूर्ण रवैये को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि प्रशासन अभी एक और हादसे का इंतजार कर रहा है।

 

लापरवाही पूर्ण रवैये को देखते हुए वीरवार को इन सोसाइटियों के निवासियों ने STP संजीव मान से उनके कार्यालय में मुलाकात की और जल्द से जल्द स्ट्रक्चरल  ऑडिट शुरू कराए जाने की मांग की।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker