Gurugram News Network

अपराधशहर

कोलकाता में बैठकर फिक्सर गुड़गांव से लगवा रहे थे IPL में सट्टा

Gurugram News Network – मुंबई इंडियंस व पंजाब किंग्स इलेवन के बीच चल रहे IPL पर सट्टा लगाने वाले पांच आरोपियों को साइबर क्राइम और सेक्टर-53 थाना पुलिस ने काबू किया है। आरोपियों को जब पुलिस ने काबू किया तो सामने आया कि पूरा रैकेट कोलकाता से चलाया जा रहा है। पुलिस ने आरोपियों को काबू कर लिया जिनकी पहचान तुषार उर्फ रोमी, विपिन कुमार गुप्ता, जितेंद्र सोलंकी उर्फ भोलू, रविंद्र ठाकरान व जितेंद्र उर्फ ठीले के रूप में हुई।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास सट्टे में प्रयोग होने वाली एक अटैची मिली है जिसका कनेक्शन सीधे कोलकाता से था। इसके जरिए ही पूरा रैकेट चलाया जा रहा था। पकड़े गए आरोपियों द्वारा लोगों से IPL में सट्टा लगवाने के लिए एक मोबाइल ऐप का उपयाेग किया जा रहा था। इस मोबाइल ऐप में सट्टा लगाने वाले लोगों की बातें रिकॉर्ड होती थी। मैच खत्म होने के बाद यह लोग इस रिकॉर्डिंग के आधार पर ही अपना हिसाब करते थे। 

पुलिस ने बताया कि आरोपियों द्वारा यह रैकेट केवल गुरुग्राम ही नहीं बल्कि पूरे एनसीआर में चलाया जा रहा था। मोबाइल ऐप के जरिए भी ज्यादातर लोग इस सट्टे से जुड़े हुए थे। अब पुलिस ने फोरेंसिक टीम के जरिए मोबाइल ऐप का डाटा निकलवाया है जिसके जरिए इस रैकेट में शामिल लोगों को काबू करने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के दौरान आरोपियों के कब्जे से 14 मोबाइल, 1 लैपटॉप, 1 टेबलेट, 4 LED TV व 1 लाईन अटैची, एक रजिस्टर, 2 नोटबुक, 1 एयरटेल स्ट्रीम, 1 इंटरनेट मॉडम व 32710 रुपए नकद बरामद किए हैं। आरोपियों को अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया है। 

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker