Gurugram News Network

शहरहरियाणा

होली पर गुरुग्राम पुलिस अलर्ट, 5 हजार से ज्यादा की लगाई ड्यूटी

सुरक्षा के मद्देनजर जगह जगह लगाए जायेंगे पुलिस नाके, बाइकर्स और हुड़दंगियों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Gurugram News Network – होली व फाग (धुलण्डी) के त्यौहार को शांतिपूर्वक मनाने के लिए गुरुग्राम पुलिस ने कमर कस ली है। गुरुग्राम पुलिस के 5 हजार से ज्यादा जवान सुरक्षा के मद्देनजर तैनात रहेंगे।पुलिस के मुताबिक, इस शुभ त्यौहार को लोग पूजा-अर्चना व आपस में रंग-गुलाल लगाकर मानाते है, किन्तु कुछ असामाजिक लोग अन्य लोगों पर गन्दे पानी के गुब्बारे व कीचङ इत्यादि डालते है, जिसके कारण लङाई-झगङे होने की प्रबल सम्भावनाएं रहती है।

इस त्यौहार पर ऐसे लोग नशीले पदार्थों का प्रयोग करके अश्लील हरकते व शान्ति भंग करने की अन्य प्रकार की हरकते भी करते हैं। इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।होली के अवसर पर शान्ति व सुरक्षा बनाए रखने के गुरुग्राम के ईस्ट जोन में 9 नाके, पश्चिम जोन में 9 नाके, साउथ जोन में 5 नाके तथा मानेसर जोन में 14 नाके लगाए गए हैं। इनके अतिरिक्त ट्रैफिक पुलिस द्वारा ईस्ट जोन में 10 नाके, पश्चिमी जोन में 10 नाके तथा दक्षिण व मानेसर जोन में 5 नाके लगाए गए हैं।

मोटरसाईकिल पर सवार होकर हुङदन्ग करते हुए शान्ति व्यवस्था भंग करने वालों के खिलाफ भी गुरुग्राम पुलिस द्वारा नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। गुरुग्राम के भीङभाङ वाले ईलाकों में गस्त के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है। यातायात के सुगम, व्यवस्थित व सुचारु संचालन के लिए समुचित संख्या में यातायात पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। गुरुग्राम में संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित किया गया है जहां पर समुचित संख्या में पुलिस बल तैनात है।

इसके अलावा भीङभाङ वाले इलाकों में जैसे-सिनेमा हाल, माल्स, बस स्टैन्ड व रेवले स्टेशन इत्यादि पर विशेष दिशा-निर्देशों के साथ पुलिस बल तैनात किया गया है। होली दहन के स्थानों पर भी पुलिसकर्मी तैनात किए गए है। तेज गति से वाहन चलाने, नशे की हालात में वाहन चलाने वाले व कानून व्यवस्था व शान्ति को भंग करने वाले लोगों व मोटरसाईकिल पर हुडदंग करने वालों पर गुरुग्राम पुलिस की विशेष नजर रहेगी और ऐसा करने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

इस त्यौहार के अवसर पर चोरी, स्नैचिंग इत्यादि की वारदातें करने वाले गैंग सक्रिय हो जाते है। जिन पर भी गुरुग्राम पुलिस की पैनी नजर रहेगी तथा इन अपराधों को रोकने के लिए सभी थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी व अपराध शाखा प्रभारी भी नियमित रुप से अपनी पुलिस टीमों के साथ गस्त करेंगे।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker