Gurugram News Network

शहरहरियाणा

दौरे पर निकले GMDA के CEO, कई अधिकारियों को लगी फटकार

Gurugram News Network – गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA) और नगर निगम अधिकारियों की उस वक्त सांसे अटक गई जब GMDA के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) एवं निगमायुक्त पीसी मीणा बुधवार को शहर के दौरे पर निकले। इस दौरान टूटी सड़कों, कूड़े के ढेर सहित कई अन्य खामियां मिलीं जिसके बाद वह अधिकारियों पर जमकर बरसे। उन्होंने दोनो विभागों के अधिकारियों को सड़क सुधारीकरण, ड्रेनेज, सीवरेज, ग्रीन बैल्ट, सफाई तथा मलबा व कचरा उठान के बारे में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

CEO प्रात: 11 बजे स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह से चले तथा हीरो होंडा चौक से होते हुए सैक्टर-37 पहुंचे। यहां पर उन्होंने जीएमडीए के अधिकारियों से कहा कि वे एलीवेटिड रोड़ के रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करें तथा सीवर, बिजली व पानी से संबंधित लाईनों का स्थानांतरण करवाएं। इसके साथ ही उन्होंने निगम अधिकारियों से कहा कि इस क्षेत्र में जहां कहीं भी कूड़ा व मलबा पड़ा हुआ है, उसे तुरंत उठवाएं तथा यह सुनिश्चित करें कि सडक़ के किनारे किसी भी हालत में कूड़ा व मलबा नहीं पड़ा होना चाहिए। उन्होंने अवैध रूप से कूड़ा व मलबा डालने वालों पर कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। इस क्षेत्र से संबंधित वरिष्ठ सफाई निरीक्षक, सफाई निरीक्षक, सहायक सफाई निरीक्षक तथा सुपरवाईजर पर भी नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

बसई फ्लाईओवर के साथ चल रहे ड्रेनेज कार्य को जल्द पूरा करवाने के निर्देश GMDA अधिकारियों को दिए गए, ताकि क्षेत्र में जल निकासी की बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित हो सके।मीणा ने सैक्टर-9, सैक्टर-10, सैक्टर-4, रेलवे रोड़, पालम विहार रोड़, सैक्टर-23, डूंडाहेड़ा रोड़, राष्ट्रीय राजमार्ग के ग्रीन बेल्ट क्षेत्र आदि का दौरा किया। उन्होंने पालम विहार रोड़ पर फुटपाथ सुधारीकरण तथा ग्रीन बैल्ट के सौंदर्यीकरण के लिए संबंधित अधिकारियों से कहा। उन्होंने विशेषकर नगर निगम अधिकारियों से कहा कि सडक़ों पर मलबा, कूड़ा तथा बागवानी कचरा किसी भी सूरत में पड़ा नहीं रहना चाहिए। जहां पर भी कूड़ा या मलबा पड़ा हुआ है, उसे तुरंत उठवाएं तथा ऐसी व्यवस्था करें कि दोबारा से वहां पर कूड़ा जमा न हो। निगमायुक्त ने अवैध रूप से लगे होर्डिंग बोर्ड तथा साईन बोर्ड को हटाने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

GMDA के अधिकारियों ने बताया कि सैक्टर-4-लक्ष्मण विहार डिवाइडिंग रोड़ पर ग्रीन बेल्ट के सौंदर्यीकरण की योजना तैयार की जा रही है। इसके साथ ही एंबियंस मॉल से लेकर राजीव चौक तक राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ लगती ग्रीन बेल्ट को भी विकसित करने की योजना तैयार की जा रही है। इसमें साइकिल ट्रैक, वॉकिंग ट्रैक, स्ट्रीट फर्नीचर व फव्वारे आदि लगाने का प्रावधान किया जाएगा।GMDA के CEO के दौरे के दौरान विभिन्न स्थानों पर RWA प्रतिनिधियों तथा नागरिकों से भी मिले तथा उनसे क्षेत्र की समस्याओं के बारे में विचार-विमर्श करके मौके पर ही अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। सैक्टर-10ए RWA, सैक्टर-4 RWA, पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी सहित सैक्टर-23 की RWA के पदाधिकारियों ने मीणा का धन्यवाद भी व्यक्त किया।इस मौके पर नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव व विजय यादव, चीफ इंजीनियर विशाल बंसल, GMDA के चीफ इंजीनियर राजेश बंसल सहित दोनों विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker