शहर

साइबर सिटी की खस्ताहाल सड़कों के सामने बसों ने भी की तौबा, रूट बंद

Gurugram News Network – साइबर सिटी की खस्ताहाल सड़कों के सामने अब गुरुगमन बसों ने भी तौबा कर ली है। टूटी सड़कों पर चलने से बस में हो रहे नुकसान को देखते हुए गुरुग्राम महानगर शहरी बस लिमिटेड (GMCBL) ने बस रूट ही बंद करने शुरू कर दिए हैं। एक यात्री द्वारा बस रूट बंद करने का कारण पूछने के बाद GMCBL ने tweet कर शहर की खस्ताहाल सड़कों को रूट बंद करने का कारण बताया है। इसके बाद यह tweet ट्रेंड होने लगा है।

 

साइबर सिटी की सड़कों की देखरेख का जिम्मा नगर निगम (MCG) व गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (GMDA)  के पास है। शहर की प्रमुख सड़कों की GMDA ही मरम्मत कराता है। अधिकारियों की लापरवाही कहें या अनदेखी जिसके कारण खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत होना बंद हो गया है। जिन स्थानों पर सड़कों की मरम्मत की भी जा रही है तो वह कार्य ज्यादा दिन तक सड़कों पर नहीं दिखता और हालात बद से बदतर हो जाते हैं।

 

 

खस्ताहाल सड़कों के कारण हालात यह हो गए हैं कि सार्वजनिक परिवहन सेवा भी इससे बाधित होने लगी है। इसका जीता जागता उदाहरण GMCBL द्वारा अस्थाई तौर पर बंद किया गया रूट नंबर 254ए है। इस रूट पर यात्री बस स्टैंड से मानेसर स्थित मारुति कंपनी के गेट नंबर 4 तक यात्रा करते हैं। इस रूट पर यात्रियों की संख्या काफी अधिक है। रूट बंद होने से यात्रियों को अब आवागमन में परेशानी होने लगी है।

 

बस न चलने से परेशान हो चुके एक यात्री ने रूट को बंद करने का GMCBL अधिकारियों से कारण पूछा। जवाब में अधिकारियों ने बताया कि इस रूट की सडक की हालत काफी खराब है। जीएमसीबीएल की बसें लो फ्लोर होने के कारण टूटी सड़कों पर चलना मुश्किल हो गया है। आए दिन इन खस्ताहाल सड़कों के कारण बस में नुकसान हो रहा है। ऐसे में अस्थाई तौर पर इस रूट को बंद किया गया है।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker