Gurugram News Network

अपराधदिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

STF के सामने दुबई से आए गैंगस्टर ने उगले कई राज़, चोरी के चार करोड़ रुपए भी किए बरामद

Gurugram News Networkदुबई से गुरुग्राम आ रहे गैंगस्टर विकास लगरपुरिया ने गिरफ्तारी के बाद से ही खुलासे करने शुरु कर दिए हैं । गैंगस्टर विकास लगरपुरिया ने STF की हिरासत में इस बात को कुबूल कर लिया है कि 21 अगस्त 2021 को गुरुग्राम के खेड़की दौला इलाके में फ्लैट से लगभग 23 करोड़ रुपए की चोरी अपने गुर्गो से कराई । अब एसटीएफ की टीम ने गैंगस्टर विकास लगरपुरिया से रिमांड के दौरान 4 करोड़ 12 लाख रुपए की रिकवरी कर ली है । गैंगस्टर विकास लगरपुरिया ने पूछताछ में की अहम खुलासे भी किए हैं जिनमें उसने पुलिस को बताया है कि उसने करीब 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम को हवाला के जरिए ठिकाने लगा दिया है  ।

आपको बता दें कि 15 दिसंबर को गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को उस वक्त हरियाणा एसटीएफ ने धर दबोचा था जिस वक्त गैंगस्टर टैक्सी में छिपकर दिल्ली से अपने गांव जा रहा था उसी दौरान एसटीएफ की टीम ने नाका लगाकर आरोपी गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को गिरफ्तार कर लिया । जिसके बाद गैंगस्टर विकास को कोर्ट में पेश कर 10 दिन की रिमांड हासिल की थी । जिस पूछताछ में एसटीएफ की टीम ने करोड़ो रुपए की नगदी बरामद की है । इस मामले में एसटीएफ अब तक 10 करोड़ रुपए और वारदात में इस्तेमाल की गई 6 गाड़ियां बरामद कर चुकी है ।

क्या है पूरा मामला ?

21 अगस्त 2021 को गुरुग्राम के खेड़की दौला इलाके में रियल एस्टेस कंपनी अल्फा जी कॉर्प मैनेजमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के दफ्तर से 50 लाख रुपए की चोरी का मामला सामने आया जिसकी शिकायत खेड़की दौला थाने में की गई पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु की । कुछ दिन बाद गुरुग्राम पुलिस की क्राइम टीम ने बजघेड़ा इलाके से चार बदमाशो को गिरफ्तार किया जिन्होने चोरी की बात को कुबूला । मामले में खुलासा हुआ है कि ये चोरी 50 लाख रुपए की नहीं बल्कि करोड़ो रुपए की है ।

मामले की गंभीरता को देखते हुए हरियाणा सरकार ने जांच को STF के हवाले कर दिया । जांच हाथ में आते ही एसटीएफ ने बड़े बड़े खुलासे करने शुरु कर दिए । सबसे पहले इस चोरी में शामिल दिल्ली पुलिस के एएसआई विकास गुलिया को गिरफ्तार किया गया । गुरुग्राम के नामी डॉक्टर की भी इस करोड़ो की चोरी में भूमिका पाई गई । एसटीएफ की जांच में खुलासा हुआ है कि गुरुग्राम के तत्कालीन डीसीपी धीरज सेतिया के भी इस चोरी में तार जुड़े हुए हैं । जब एसटीएफ ने जांच के लिए आईपीएस धीरज सेतिया को बुलाना चाहा तो वो फरार हो गए । हरियाणा सरकार ने धीरज सेतिया को सस्पेंड कर दिया । कोर्ट से जमानत के बाद आईपीएस धीरज सेतिया जांच में शामिल हुए ।

एसटीएफ की जांच में पता चला कि ये चोरी 20 करोड़ रुपए से ज्यादा की है कि और इसके पीछे मास्टरमांइड दुबई में बैठा गैंगस्टर विकास लगरपुरिया है । एसटीएफ की टीमों ने दिन रात मेहनत करके इस पूरे मामले में अब तक गैंगस्टर समेत 19 आरोपी गिरफ्तार कर लिए हैं साथ ही इस सभी से 10 करोड़ रुपए और वारदात में इस्तेमाल की गई 6 गाड़ियां भी बरामद कर ली हैं । गैंगस्टर विकास लगरपुरिया के दुबई में होने के इनपुट मिले तो उसके खिलाफ रेड कॉर्नर सर्कुलर जारी किया गया और जब ये भारत आया तो एसटीएफ हरियाणा की टीम के हत्थे चढ गया । गैंगस्टर विकास लगरपुरिया को आज दोबारा कोर्ट में पेश किया जाएगा ।  

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker