शहरहरियाणा

राव नरबीर ने कहा, पीएम मोदी जरूर बनाएंगे अहीर रेजिमेंट

Gurugram News Network- अहीर रेजिमेंट बनाने को लेकर खेडकीदौला टोल प्लाजा के पास धरने पर बैठे लोगों के बीच रविवार को पूर्व पीडब्ल्यूडी मंत्री राव नरबीर पहुंचे। मंत्री ने अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग का समर्थन किया और कहा कि पीएम मोदी से उन्हें उम्मीद है कि वह अहीर रेजिमेंट बनाने की मांग को पूरा करेंगे।

 

राव नरबीर सिंह ने कहा कि अहीर समाज के लोग पूरी तरह से अनुशासित है। देश पर मर-मिटने का जज्बा सदा रखते हैं। सीना तानकर दुश्मन के सामने खड़े रहते हैं। दुश्मनों को मारकर देश की रक्षा करना अहीर समाज से सेना में जाने वाले जांबाजों की आदत बन चुकी है। ऐसे समाज को सम्मान देने के लिए सरकार अहीर रेजिमेंट बनाए। उन्होंने कहा कि जब कोई भी जांबाज देश के लिए शहादत दे तो उसके कंधे पर अहीर रेजिमेंट लिखा हो।

 

 

राव नरबीर सिंह ने कहा कि देश का आम आदमी नारा लगता है मोदी है तो मुमकिन है, तो फिर अहीर रेजिमेंट मुमकिन क्यों नहीं है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस बार मोदी के नेतृत्व में अहीर रेजिमेंट का गठन होगा। राव नरबीर सिंह ने पिछली सरकारों का भी उदाहरण देते हुए कहा कि पहले हालात ऐसे नहीं थे कि अहीर रेजिमेंट बनाया जा सके।

 

राव नरबीर सिंह ने कहा कि आम आदमी यह नारा लगाता है कि मोदी है तो मुमकिन है तो फिर अहीर रेजिमेंट मुमकिन क्यों नहीं। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अबकी बार अहीर रेजिमेंट के गठन का सपना जल्द ही साकार होगा। इस मौके पर पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने भी पहुंचकर अपना समर्थन देते हुए इस मांग की पैरवी की।

 

 

पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि अहीरवाल में सभी बिरादरी के लोग रहते हैं। अहीरवाल इसे इसलिए कहा जाता है कि क्योंकि यहां अहीरों की संख्या अधिक है। उन्होंने कहा कि देश को आजाद हुए 75 साल हो चुके हैं। अब तक जितने भी युद्ध हुए हैं, उनमे इस अहीरवाल की माटी से कोई गांव ही होगा, जिसने अपनी शहादत देश सेवा में नहीं दी हो। आज अहीरवाल के सभी गांवों में किसी न किसी शहीद की प्रतिमा अवश्य लगी है, जो सभी के लिए गर्व की बात है। आजादी से पहले भी जितने भी स्वतंत्रता सेनानी हुए हैं, उनमे अहीरवाल क्षेत्र से सबसे अधिक सेनानी रहे हैं।

 

उन्होंने पिछली सरकारों का भी उदाहरण देते हुए कहा कि पहले हालात ऐसे नहीं थे कि अहीर रेजिमेंट बनाई जा सके, क्योंकि पहले कई दलों की मिलीजुली सरकार थी, लेकिन अब केंद्र में और हरियाणा प्रदेश में एक ही पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार है और लोगों का हुजूम और गांव-गांव की मांग है कि अबकी बार अहीर रेजिमेंट बनना चाहिए। इसलिए उन्हें पूरी उम्मीद है कि अबकी बार यह मांग अवश्य पूरी होगी।

 

उन्होंने 23 मार्च को अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर किए जा रहे बड़े प्रदर्शन को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर सफल बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि जब तक अहीर रेजिमेंट का गठन नहीं होगा, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने अहीर बिरादरी के साथ-साथ इस आंदोलन में पहुंचकर रहे सभी बिरादरियों के लोगों का भी आभार जताया।

 

पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने कहा कि अहीर समाज के लोग पूरी तरह अनुशासित है। वे सदा देश के लिए मर मिटने को तैयार रहते है। उन्होंने कहा कि जब हम देश के लिए शहादत दे तो हमारे कंधे पर अहीर रेजिमेंट लिखा होगा। इस मौके पर निगम पार्षद कुलदीप यादव, ब्रह्म यादव, हरेंद्र यादव, पार्षद कुलदीप यादव, पूर्व पार्षद मंगतराम बागड़ी, राकेश यादव सहित अनेक समर्थक मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker