Gurugram News Network

अपराधशहरहरियाणा

बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान को जान से मारने की मिली धमकी

पाकिस्तान से आई कॉल, गौरक्षकों का साथ देने और खुले में हो रही नमाज का विरोध करने पर दी गई धमकी, सेक्टर 14 थाना पुलिस को दी शिकायत

Gurugram News Network – जिला बार के पूर्व अध्यक्ष व समाजसेवी कुलभूषण भारद्वाज व उनके परिवार को जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। पाकिस्तान के नंबर से आज एक व्हाट्सएप कॉल के जरिए उन्हें धमकी दी गई है। कुलभूषण भारद्वाज ने इसकी शिकायत सेक्टर 14 थाना पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग करते हुए उन्हें वा परिवार को सुरक्षा देने की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि यदि पुलिस प्रशासन ने उनकी इस मांग को गंभीरता से नहीं लिया और उनके व उनके परिवार के साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना घटित हो जाती है तो उसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार व जिला प्रशासन ही होगा।

कुलभूषण भारद्वाज ने पुलिस थाना में दी गई शिकायत में कहा है कि शुक्रवार की प्रात: 10 बजकर 10 मिनट पर उनके मोबाइल पर पाकिस्तान के नंबर से कॉल कॉल आई और कॉल करने वाले ने उन्हें व उनके परिवार को जान से खत्म करने की धमकी भी दी। उनका कहना है कि वह अधिवक्ता होने के नाते देश की विभिन्न अदालतों में भी केसों की पैरवी के लिए उनका आना-जाना रहता है। उन्हें डर है कि कट्टरपंथी गौतस्कर कभी भी कहीं भी उन पर जानलेवा हमला कर सकते हैं। उनका यह भी कहना है कि सामाजिक मुद्दों व गौतस्करी के मुद्दों पर आवाज उठाते रहे हैं।

इससे पूर्व भी उन्हें समय-समय पर कई बार धमकियां भी मिल चुकी हैं। वह खुले में नमाज अता करने को लेकर हुए आंदोलनों तथा समाज से जुड़े कई अन्य मुद्दों पर हुई महापंचायतों में भी कट्टरपंथियों के खिलाफ आवाज बुलंद करते रहे हैं। हाल ही में वह गौ रक्षक मोनू मानेसर के केस की पैरवी कर रहे है। इसके अलावा गोपाल शर्मा के मामले में भी वह केस की पैरवी कर रहे हैं जो कुछ कट्टरपंथियों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

इस शिकायत के बारे में उन्होंने पुलिस आयुक्त को भी व्यक्तिगत रुप से पेश होकर अवगत करा दिया है और उन्होंने शिकायत की जांच कराने व उनकी तथा उनके परिवार की सुरक्षा का आश्वासन भी दिया है। उधर जिला बार के सदस्यों में इस धमकी को लेकर काफी रोष देखने को मिल रहा है। अधिवक्ताओं का कहना है कि यदि साथी अधिवक्ता को इस तरह की धमकियां मिलती रही तो वे आमजन को न्याय दिलाने का कार्य कैसे कर सकेंगे। इसलिए जिला प्रशासन को इस धमकी को गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही करनी चाहिए।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker