Gurugram News Network

अपराधशहर

पत्नी और साले की प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने लगाई फांसी

Gurugram News Network – महिला ने अपने भाई के साथ मिलकर पति को इतना प्रताड़ित किया कि उसने मौत को ही गले लगा लिया। घर में पंखे से लटक कर युवक ने आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही सिविल लाइन थाना पुलिस सहित परिजन मौके पर पहुंचे जिन्होंने शव को नीचे उतारा। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। सिविल लाइन थाना पुलिस ने मृतक के पिता की शिकायत पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर 15 पार्ट 2 के रहने वाले महावीर राठी ने बताया कि उनके बेटे ज्ञान देव की शादी साल 2001 में दिल्ली की रहने वाली पूनम से हुई थी। शादी के कुछ समय बाद से ही दोनों में अनबन होने लगी। पूनम द्वारा दबाव देने के बाद ज्ञानदेव ने अपनी सारी प्रॉपर्टी पूनम के नाम कर दी। इसके बाद भी उसकी प्रताड़ना नहीं रुकी। पूनम ने अपने भाई कुलदीप के साथ मिलकर उसे मानसिक व सामाजिक रूप से प्रताड़ित किया हुआ था।

महावीर ने पुलिस को बताया कि 5 सितंबर की रात को ज्ञान देव के बेटे ने फोन कर उन्हें बताया है कि उसके पिता ज्ञान देव ने फांसी लगा ली है। सूचना मिलने ही वह मौके पर पहुंचे तब तक पुलिस पहुंच चुकी थी। पुलिस ने शव को नीचे उतारा और तलाशी के दौरान ज्ञान देव की जेब से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। इस सुसाइड नोट में लिखा गया था कि वह अपनी पत्नी पूनम और उसके भाई कुलदीप की प्रताड़ना से तंग आकर यह कदम उठा रहे हैं। रुपए व संपत्ति देने के बावजूद भी उनकी प्रताड़ना कम नहीं हुई जिसके कारण उसने यह कदम उठाया है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आईपीसी 306 और 34 के तहत केस दर्ज कर व शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस ने सुसाइड नोट को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker