Gurugram News Network

अपराध

लाखों रुपए लेकर थमा दिए फर्जी जॉइनिंग लेटर

Gurugram News Network – दिल्ली के प्रमुख एम्स अस्पताल में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लोगों से ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने दिनों से लाखों रुपए बाइक में दो गाड़ियां लेकर उन्हें एम्स में अलग-अलग पदों पर नौकरी के फर्जी जॉइनिंग लेटर आईडी कार्ड देती है। फर्जीवाड़े का खुलासा उस वक्त हुआ जब तीनों ने एम्स में अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने के लिए अधिकारियों से मुलाकात की। फर्जीवाड़े के खुलासे के बाद तीनों ने न्यू कॉलोनी थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

 

नई बस्ती निवासी हितेश ने कहा कि उसके दोस्त त्रिलोक ने उसकी मुलाकात दिल्ली के राजन से कराई थी, जो गुरुग्राम में किराए पर रहता है। रजत ने हितेश को बताया कि उसका भाई अजय व पिता एम्स दिल्ली में नौकरी करते हैं। उन्होंने पहले भी कई लोगों को एम्स में नौकरी पर लगवाया था। वे त्रिलोक को भी एम्स में नौकरी पर लगवा सकते हैं। रजत ने नौकरी लगवाने के नाम पर ढाई लाख रुपये की मांग की। जिसके चलते उसने रजत को डेढ़ लाख रुपये कैश व व एक लाख पेटीएम से दिए। इसके अलावा बुलेट बाइक भी दी थी।

 

इसके बाद रजत ने उसे डॉक्टर रणदीप गुलेरिया के साईन के साथ डेटा एंट्री ऑपरेटर की लिस्ट दिखाई। इसके बाद ऑफर लैटर, आई कार्ड, ज्वाईनिंग लैटर दिया और फोन करके बुलाने की बात कही। इस बीच हितेश ने अपने दोस्तों से भी नौकरी के लिए रजत की बात कराई। जिसमें नई बस्ती निवासी विक्रम चौहान ने रजत को एक लाख रुपये नकद, साढ़े तीन लाख ऑन लाईन ट्रांसफर, एक गाड़ी हुंडई आईटेन दी। वहीं विक्रम के दोस्त नई बस्ती के ही अजय कुमार व विजय कुमार ने भी 12 लाख रुपये नकद व एक गाड़ी रजत को दे दी। विक्रम को लैब अटेंडेंट की नौकरी का ऑफर लैटर दिया गया। जबकि अजय कुमार व विजय कुमार को हास्पिटल अटेंडेंट की पोस्ट का लैटर दिया गया। आरोपी ने उन्हें एम्स के आईडी कार्ड, ज्वाइनिंग लेटर दे दिए।

 

जब ये एम्स में अपनी ड्यूटी के लिए पहुंचे तो उन्हें बाहर बैठाकर कहा गया कि अभी बुलाते हैं। उन्हें जब नहीं बुलाया गया तो उन्होंने अपने ज्वाईनिंग लैटर व आई कार्ड दिखाए तो उन्हें पता चला कि उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker