Gurugram News Network

अपराध

गुरुग्राम पुलिस ने पकड़ी फर्जी IPS अधिकारी

Gurugram News Network – IPS दोस्त के रिश्तेदार की शादी में जाने के लिए गुरुग्राम पुलिस से पायलट गाड़ी मांगना एक फर्जी  IPS महिला अधिकारी को भारी पड़ गया। पुलिस ने उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत सेक्टर-29 थाने में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को अदालत से तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। पायलट गाड़ी के मौके पर पहुंचने के बाद पुलिसकर्मी को शक होने पर उसने  IPS अधिकारी का जब आईडी कार्ड मांगा तो वह न तो नाम बता रही थी और न ही अपना आईडी कार्ड दिखाने को तैयार हुई। इस पर पायलट गाड़ी के पुलिसकर्मी ने आला अधिकारियों को सूचना दी।

पुलिस के मुताबिक, कथित  IPS ने गुरुग्राम पुलिस को फोन कर पायलट गाड़ी की मांग की थी। उसने पुलिस को बताया था कि वह एमजी रोड पर खड़ी है और उसने मानेसर के आईटीसी ग्रैंड होटल जाना है। इस पर जब पायलट गाड़ी मौके पर पहुंची तो महिला आर्मी कलर की जैकेट व नीली टोपी लगाए एक्सयूवी 500 गाड़ी से बाहर आई। उसने खुद को आईपीएस बताया। जब पायलट गाड़ी के सब इंस्पेक्टर ने कथित  IPS महिला अधिकारी का नाम पूछा तो वह नाम बताने से इंकार करने लगी। आईडी मांगने पर बहाने बनाने लगी। इस पर उसे शक हुआ तो उसने आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी जिसके महिला की पोल खुल गई। पुलिस को गाड़ी से मिले लैपटाॅप में कुछ संदिग्ध दस्तावेज भी बरामद हुए। इस पर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया। 

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी दिल्ली में तैनात एक आईपीएस अधिकारी की दोस्त है। उसी आईपीएस अधिकारी के रिश्तेदार के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वह मानेसर जा रही थी। पुलिस ने आरोपी के पास मिली गाड़ी को कब्जे में लिया है। महिला से मिले लैपटॉप व दस्तावेजों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। 

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker