Gurugram News Network

शहरहरियाणा

मांगों को लेकर कर्मचारियों ने किया बिजली निगम कार्यालय में प्रदर्शन

Gurugram News Network – मांगों को लेकर एचएसईबी वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों ने आज बिजली निगम कार्यालय में धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यूनियन के पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार के पास उनकी मांगे काफी लंबे समय से लंबित पड़ी हैं जिनकी तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिसके कारण कर्मचारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

बिजली निगम के आला अधिकारियों के साथ कई बैठकों का दौर बीत चुका है, लेकिन आज तक उनकी मांगों को नहीं माना गया है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही उनकी मांगों को नहीं माना गया तो वह आंदोलन करने को विवश हो जाएंगे।एच एस ई बी वर्कर्स यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील खटाना, महासचिव यशपाल देशवाल व पूरी केंद्रीय कमेटी ने दिल्ली जोन के मुख्य अभियंता नवीन वर्मा को कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन सौंपा गया।


यूनियन के राज्य महासचिव यशपाल देशवाल ने बताया कि कर्मचारी लंबे समय से पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करने, बिल स्टेटस कर्मचारियों का नियमानुसार जल्द प्रमोशन किए जाने, जोखिम भत्ता, मेडिक्लेम लागू करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, कच्चे कर्मचारियों की सेलरी 21 हजार से बढ़ाकर 40 हजार करने, ऑलाइन ट्रांसफर पॉलिसी रद्द करने, क्लेरिकल स्टॉफ को वर्दी व धुलाई भत्ता देने की मांग की जा रही है। इसके अलावा कुल 62 सूत्रीय मांग पत्र सौंपा गया है जिन पर जल्द ही कार्रवाई करने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही उनकी मांगों को न माना गया तो कर्मचारियों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker