शहर

बिल्डिंग प्लान का वॉयलेशन करने वालों के कटेंगे बिजली कनेक्शन

Gurugram News Network- बिल्डिंग प्लान का वॉयलेशन करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए जिला नगर योजनाकार (DTP) ने अलग तरह से कार्रवाई करने का निर्णय लिया है। वॉयलेशन करने वालों के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे। नए निर्माण करने के दौरान यदि कोई प्लान का वॉयलेशन करता है तो उसे बिजली कनेक्शन नहीं दिया जाएगा। मंगलवार को जिला उपायुक्त डाॅ यश गर्ग की अध्यक्षता में हुई टास्क फोर्स कमेटी की बैठक में यह फैसला लिया गया है।

DTP आर एस बाठ ने बताया कि रिहायशी क्षेत्र में चल रही कमर्शियल एक्टिविटी को रोकने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। इस अभियान को तेज किया जाएगा। इसके अलावा एक महीने में जिले के गेस्ट हाउस के सर्वे का काम पूरा कर लिया जाएगा और इन्हें गेस्ट हाउस पॉलिसी के तहत ही कार्य करने की अनुमति दी जाएगी। पॉलिसी के तहत कार्य न करने वाले गेस्ट हाउस संचालकों पर कार्रवाई की जाएगी। सरस्वती कुंज सोसाइटी की जमीन पर हुए कब्जे को 15 जनवरी तक हटा दिया जाएगा। इसके लिए नगर निगम व बिजली निगम के साथ संयुक्त ड्राइव चलाई जाएगी।

DTP ने बताया कि काॅलोनियों में चल रहे अवैध निर्माण को रोकने के लिए ड्रोन सर्वे तेज किया जाएगा। 3 हजार एकड़ जमीन पर अवैध रूप से बनाई जा रही अवैध कॉलोनियों का ड्रोन सर्वे कराने के बाद कार्रवाई की जा चुकी है। इसके साथ ही अवैध काॅलोनियों को प्रारंभिक स्टेज पर ही रोकने के लिए कार्रवाई की जा रही है। इसके लिए बिजली निगम व नगर निगम से सहयोग लिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि फ्लोरवाइज रजिस्ट्री प्रक्रिया स्मूथ हो गई है। यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि एक फ्लोर पर मल्टीपल यूनिट का निर्माण न हो व उनकी अलग-अलग रजिस्ट्री भी न हो।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker