Gurugram News Network

देशशहरहरियाणा

साउथ सिटी 2 में DTP ने सील किए 10 मकान, जाने वजह

Gurugram News Network – डिस्ट्रिक्ट टाउन प्लानर (DTP) की तरफ से लाइसेंस कालोनियों में अवैध व्यावसायिक गतिविधियों के विरुद्ध सीलिंग अभियान जोरो पर हैं। मंगलवार को साउथ सिटी 2 में सीलिंग अभियान चलाया गया और EWS श्रेणी के 60 वर्गगज के प्लाटो में चल रही दस व्यावसायिक गतिविधियों को सील किया गया। डीटीपीई मनीष यादव के नेतृत्व में सीलिंग अभियान चलाया गया।

टाउन प्लानिंग के एनफोर्समेंट कार्यालय की तरफ से साउथ सिटी 2 में करीब 40 व्यावसायिक गतिविधियों को लेकर नोटिस जारी किया गया था लेकिन मकान मालिकों की तरफ से न तो संतोषजनक जवाब दिया गया और न ही गतिविधियों को बंद किया गया। इसके बाद विभाग की तरफ से रेस्टोरेशन के आदेश जारी किया गए। इसके बाद भी जब गतिविधियां बंद नही की तो मंगलवार को सीलिंग अभियान चलाया गया। हरियाणा अर्बन डेवलपमेंट एक्ट 1975 तथा मकान के OC नियमों के तहत रिहायशी मकानों में अवैध व्यावसायिक गतिविधियां गलत हैं। 

इसी के चलते शहर की तमाम लाइसेंसी रिहायशी कालोनियों में सीलिंग अभियान चलाया जा रहा हैं। इन गतिविधियों को लेकर विभाग के पास सीएम विंडो के माध्यम से लगातार शिकायतें भी प्राप्त हो रही हैं। मंगलवार को DTP मनीष यादव के नेतृत्व में चले अभियान में साउथ सिटी 2 के क्यू ब्लॉक में कुल दस गतिविधियां सील की गई। इन गतिविधियों में प्रॉपर्टी डीलर आफिस, बुटीक, ढाबा, रेस्टोरेंट शामिल हैं। अन्य 30 मकानों में लोगों ने अपनी गतिविधियों को सीलिंग के डर से खुद ही बंद कर लिया।

DTP मनीष यादव ने बताया कि आर्केडिया मार्केट के कॉमन एरिया में हुए अतिक्रमण को लेकर भी टीम ने मार्केट का निरिक्षण किया और दुकान मालिकों को चेतावनी दी कि जल्द से जल्द अतिक्रमण हटा ले अन्यथा एक सप्ताह के बाद मार्केट में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान यदि लोगो ने समान नही हटाया तो उसे जब्त कर लिया जाएगा और दुकान की सीलिंग भी की जा सकती हैं। विभाग की तरफ से मार्केट्स को अतिक्रमणमुक्त करने को लेकर भी कारवाई शुरू की गई हैं।

कारवाई के दौरान DTP के अलावा ATP दिनेश सिंह, FT रोहन तथा सेक्टर 50 थाने की तरफ से पुलिस बल मौजूद रहा।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker