Gurugram News Network

दिल्ली एनसीआरशहर

दिल्ली: IGI एयरपोर्ट पर रविवार से बड़ा बदलाव, फ्लाइट पकड़ने से पहले पढ़ लें ये खबर

Gurugram News Network – अगर आप नई दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से फ्लाइट पकड़ते हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की है। क्योंकि 01 नवम्बर से आईजीआई एयरपोर्ट पर फ्लाइट ​​के संचालन में बड़ा बदलाव किया गया है। कोरोना वायरस महामारी और मरम्मत के चलते बंद किए दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 को फिर से खोल दिया गया है। 18 महीने बाद इस टर्मिनल से एक बार फिर उड़ानें शुरू कर दी गई है।

01 नवम्बर से सभी ​​घरेलू उड़ानें नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 और टर्मिनल 3 दोनों से संचालित होंगी। देश में घरेलू उड़ान देने वाली प्रमुख एयरलाइंस स्पाइसजेट और इंडिगो अपनी कई उड़ानों को टर्मिनल-1 से शुरू किया है। दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने कुछ दिन पहले ही इसी महीने टर्मिनल-1 से फ्लाइट का संचालन शुरू किए जाने की जानकारी दी थी।
स्पाइस जेट के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक एयरलाइंस की घरेलू उड़ानें जिनके फ्लाइंट नंबर 4 डिजिट के हैं और 8 से शुरू होते हैं, वे टर्मिनल-3 से संचालित होंगी। इसके अलावा सभी उड़ाने 01 नवम्बर से टर्मिनल-1 से संचालित की जा रही है । इंटरनेशनल फ्लाइट टर्मिनल-3 से ही चलती रहेंगी।
कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से होगा पालन
टर्मिनल को फिर से खोले जाने की घोषणा करते हुए डीआईएएल के अधिकारियों ने बताया कि मरम्मत का काम निर्धारित समय में पूरा कर लिया गया है। हालांकि अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि टर्मिनल पर सरकार के निर्देशों के अनुसार कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा।
एयरपोर्ट प्राधिकरण द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि यात्रियों को काउंटरों पर निकट संपर्क और भीड़ से बचने के लिए सुरक्षा और तलाशी केंद्रों में प्रवेश के लिए ई-बोर्डिंग स्कैनर का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। इसमें यात्रियों को हमेशा मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker