शहरहरियाणा

जालसाजों को बैंक खाता उपलब्ध करवाने पर यूकों बैंक का डिप्टी मैनेजर गिरफ्तार

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी राम अवतार यूको बैंक मानसरोवर, जयपुर (राजस्थान) शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर काम करता है। आरोपी बैंक कर्मचारी वर्ष-2016 से बैंक में नौकरी कर रहा है तथा पिछले डेढ़ वर्ष से जयपुर यूको बैंक की शाखा में कार्यरत है।

Gurugram News Network –जालसाजों को बैंक खाता मुहैया करवाने के आरोप में साइबर पुलिस ने यूको बैंक का डिप्टी मैनेजर सहित दो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान कनिष्क विजय वर्गीय निवासी मांगरोल (राजस्थान) हाल निवासी अमृत नगर मानसरोवर (राजस्थान) व राम अवतार निवासी कुसुम विहार जगतपुरा, जयपुर (राजस्थान) हाल निवासी जैन विहार कॉलोनी, मानसरोवर, जयपुर (राजस्थान) के रूप में हुई। राम अवतार यूको बैंक में डिप्टी मैनेजर है,जबकि कनिष्ट विजय वर्गीय बैंक कर्मचारी है। एक खाते के सात-सात हजार रुपये लेकर फर्जी तरीके से बैंक खाता खोलकर जालसाजों देते थे। अभी तक सात बैंक खाते खोलकर मुहैया करवा चुके हैं।

बता दे कि जुलाई 2024 में साइबर पुलिस का जानकारी मिली थी कि Share Market में Investment करके मुनाफा कमाने के नाम पर 24 लाख 60 हजार की जालसाज ने ठगी कर डाली थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच में सामने आए साक्ष्यों के आधारपर पुलिस ने शुक्रवार को राजस्थान से यूको बैंक का डिप्टी मैनेजर और एक बैंक कर्मचारी को गिरफ्तार किया।

आरोपियों से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि आरोपी राम अवतार यूको बैंक मानसरोवर, जयपुर (राजस्थान) शाखा में डिप्टी मैनेजर के पद पर काम करता है। आरोपी बैंक कर्मचारी वर्ष-2016 से बैंक में नौकरी कर रहा है तथा पिछले डेढ़ वर्ष से जयपुर यूको बैंक की शाखा में कार्यरत है। उपरोक्त अभियोग की ठगी में प्रयोग किया गया बैंक खाता आरोपी कनिष्क तथा आरोपी राम अवतार (बैंक कर्मचारी) ने मिली भगत करके फर्जी दस्तावेज पर खुलवाया था।

वहीं बैंक खाता आरोपी कनिष्क ने अन्य आरोपी को साईबर ठगी के लिए उपलब्ध करवाया था। बैंक खाता उपलब्ध करवाने के लिए आरोपी बैंक कर्मचारी तथा आरोपी कनिष्क को सात-सात हजार रुपए मिलते थे। उपरोक्त आरोपियों ने लगभग 07 बैंक खाते फर्जी पते पर खोलकर साईबर ठगों को उपलब्ध करवाए थे।

 

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker