Gurugram News Network

अपराधशहरहरियाणा

फर्जी तरीके से ले रहे थे फसल का मुआवजा, केस दर्ज

Gurugram News Network – दूसरे के खेत में कटी हुई फसल को नष्ट बताकर सरकार से मुआवजा लेने के लिए आवेदन करने का मामला सामने आया है। जब खेत मालिक को इस बारे में पता लगा तो उसने बिलासपुर थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

पुलिस को दी शिकायत में जमालपुर के रहने वाले विक्रम यादव ने बताया कि उसकी क्षेत्र में जमीन है जो उसने अपने ताऊ महावीर को खेती के लिए दी हुई है। सितंबर महीने में उन्होंने अपने खेत में लगाई गई बाजरे की फसल को कटवा लिया था। इसके बाद 7 सितंबर को महावीर ने विक्रम को फोन कर सूचना दी कि गुरुग्राम कृषि विभाग से अधिकारी नष्ट हुई फसल का सर्वे करने के लिए आए हैं। इस पर वह चकरा गए और वह तुरंत ही मौके पर पहुंच गए। उन्होंने अधिकारियों को उनकी कोई फसल नष्ट न होने की बात बताई।

इस दौरान उन्हें पता लगा कि गांव घोषगढ़ के रहने वाले अजीत, उसकी पत्नी स्नेहलता व पिता सतीश ने उनके खेत को अपना बताकर फसल नष्ट होने की बात जिला प्रशासन को बताई है ताकि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत वह मुआवजा प्राप्त कर सकें। इस पर उन्होंने बिलासपुर थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker