Gurugram News Network

अपराध

बिजनेसमैन के फर्जी साइन कर बनाए दस्तावेज, मांगे लाखों रुपए

Gurugram News Network- बिजनेसमैन की दिल्ली की प्रॉपर्टी किराए पर लेकर उसके फर्जी साइन करने और दस्तावेज बनाकर उनका दुरुपयोग करने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने कोविड काल में किराया तक नहीं दिया। जब बिजनेसमैन ने किराया देने के लिए नोटिस भेजा तो आरोपियों ने दिल्ली पुलिस को बिजनेसमैन के खिलाफ शिकायत देकर रुपयों की मांग की। जांच में फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ जिसके बाद बिजनेसमैन ने आईएमटी थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस को दी शिकायत में बॉबी जैन ने बताया कि उनकी आईएमटी मानेसर में एक फैक्ट्री है और जनवरी 2017 में उनकी मुलाकात विनसाॅफ्ट प्ले स्कूल इंटरनेशनल के डायरेक्टर कमलेश कुमार से मुलाकात हुई थी। इस दौरान कमलेश ने दिल्ली की प्रॉपर्टी का बेसमेंट लीज पर लेने की बात की। इसके लिए उन्होंने कमलेश कुमार वर्मा और नीतू वर्मा के नाम से लीज एग्रीमेंट कर लिया। कोविड के दौरान उनके द्वारा रेंट नहीं दिया गया जिसके लिए बॉबी ने उन्हें लीगल नोटिस भेज दिया। कई बार बैठक के बाद भी कोई निष्कर्ष नहीं निकला। इसी दौरान उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी को अनी पाहवा को बेच दिया। इसके बाद भी उन्होंने कमलेश और नीतू को अपने बकाया करीब 81 लाख रुपए किराए की मांग की, लेकिन उन्होंने भुगतान नहीं किया।

आरोप है कि इसके बाद कमलेश कुमार ने दिल्ली के कीर्ती नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत दे दी। यहां जांच के दौरान जब वह पहुंचे तो पाया कि कमलेश कुमार ने कुछ फर्जी दस्तावेज पुलिस को दिए हैं। इन दस्तावेजों के आधार पर कमलेश कुमार उनसे उलटा रुपए मांग रहा है। पुलिस को दी गई लीज डीड पर उनके फर्जी साइन मिले। इसके बाद उन्हें पता लगा कि कई अन्य स्थानों पर भी कमलेश कुमार द्वारा उनके फर्जी हस्ताक्षर किए गए हैं जिनके आधार पर उन्होंने कई कंपनियों से एनओसी भी ली है। यहां तक कि आरोपियों द्वारा बिजली निगम से मीटर कनेक्शन लेने के लिए भी उनके फर्जी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया है। इस पर आईएमटी थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker