Gurugram News Network

शहर

मुआवजा लेने के बाद भी नहीं हटाया निर्माण, अब चला बुलडोज़र

Gurugram News Network- हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) ने गुरुवार को गुड़गांव-पटौदी प्रस्तावित नेशनल हाइवे की अड़चनों को दूर किया। सेक्टर 95A-95B की मुख्य सडक़ जोकि नेशनल हाइवे घोषित है के बीच में आ रहे 2 फार्म हाउस, 8 मकान, 4 दुकान और एक ढाबे को मलबे में तब्दील किया है। हाइवे के लिए जमीन अधिग्रहण करने के साथ ही उन्हें मुआवजा दिया जा चुका है। इस मौके पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर भूमि अधिग्रहण विभाग कार्यालय के तहसीलदार राजेंद्र सिंह मौजूद थे। सेक्टर 93 से पुलिस स्टॉफ मौजूद था। तोड़फोड़ के दौरान किसी का विरोध सामने नहीं आया।

 

गुरुवार सुबह HSVP के एस्टेट ऑफिस वन के एसडीओ सर्वे यशवंत सिंह के नेतृत्व में एक तोडफ़ोड़ टीम इस मुख्य सडक़ पर पहुंचीं। करीब 1 किलोमीटर के रास्ते में अवैध निर्माण था, जिसे 2 जेसीबी की मदद से मलबे में मिला दिया। इस मौके पर जेई संदीप लोट, ललित हंस, आनंद प्रकाश, पंकज वर्मा और ओमप्रकाश मौजूद रहे।

SDO सर्वे, एस्टेट ऑफिस वन यशवंत सिंह ने बताया कि करीब एक किमी लंबी सेक्टर 95A-95B की मुख्य सडक़ के बीच में आ रही अड़चनों को दूर किया है। यह सडक़ नेशनल हाइवे घोषित है। इस जमीन को अब NHAI के हवाले किया जाएगा। जमींदारों को जमीन के अलावा निर्माण का मुआवजा दिया जा चुका है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker