Gurugram News Network

गांवदिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

Delhi Gurugram Expressway पर फ्लाईओवर का प्लास्टर गिरा, आधा फ्लाईओवर बंद

जांच के लिए तीन विशेषज्ञों की कमेटी का गठन, हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की जांच करेगी

Gurugram News Network-हीरो होंडा चौक फ्लाईओवर की छत से प्लास्टर झड़ने पर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने एहतियात के तौर पर एक लेन को बंद कर दिया है । हादसा न हो उसके लिए छह कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।वहीं इस मामले की जांच के लिए तीन विशेषज्ञों की एक समिति का भी गठन किया है। यह समिति एनएचएआई के क्षेत्रीय अधिकारी द्वारा बनाई गई है।

 

अगले सात दिन के अंदर इस समिति को प्लास्तर झड़ने और करीब 20 मीटर तक फ्लाईओवर का हिस्सा बैठने के कारण की रिपोर्ट देगी। साथ ही साथ यह भी बताना है कि यातायात के लिहाज से यह फ्लाईओवर सुरक्षित है या असुरक्षित। यदि सुरक्षित है तो किस तकनीक के आधार पर फ्लाईओवर की मरम्मत कर सकते हैं।फ्लाईओवर पर यातायात संचालन को पूर्णतया बंद करने पर विचार किया जाएगा।

 

साल 2014 में इस फ्लाईओवर का निर्माण शुरू हुआ था। करीब 200 करोड़ रुपये की लागत से यह फ्लाईओवर साल 2017 में बनकर तैयार हो गया था। रविवार रात को इस फ्लाईओवर की छत से प्लास्टर झड़ने की सूचना एनएचएआई को मिली थी।फ्लाईओवर की लंबाई करीब 1400 मीटर है।

 

दर्ज हो चुका है मामला
फ्लाईओवर बनने के बाद से विवाद में रहा था। साल 2018 में जयपुर से दिल्ली का हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ था, जिसकी मरम्मत करवा दी गई थी। साल 2019 में दोबारा क्षतिग्रस्त होने पर इसकी मरम्मत करवाई गई थी। साल 2021 में इस फ्लाईओवर के ऊपरी हिस्से को तोड़कर दोबारा निर्माण किया था।बीते साल गुरुग्राम पुलिस ने साल 2019 में दर्ज एफआईआर को लेकर इस फ्लाईओवर के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर निर्माणाधीन कंपनी के चार लोगों को गिरफ्तार किया था।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker