Gurugram News Network

शहरहरियाणा

हरियाणा में पहली बार हुआ प्रदूषण फैलाने पर केस

Gurugram News Network – गांव खांडसा में नगर निगम इकोग्रीन द्वारा बनाए गए डंपिंग पॉइंट पर कूड़े में आग लगाने का मामला तूल पकड़ गया है। आग लगाकर धुआं किए जाने के विरोध में मंगलवार शाम को खांडसा के निवासी सड़कों पर उतर आए और 2 घंटे तक हंगामा किया। इस हंगामे के बाद सेक्टर 37 थाना पुलिस ने नगर निगम और इकोग्रीन कंपनी के खिलाफ प्रदूषण फैलाने का केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में खांडसा के ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव में काफी लंबे समय से नगर निगम व इकोग्रीन द्वारा कूड़ा फेंका जा रहा है। यहां कूड़े के पहाड़ लग गए हैं जिस से उठने वाली बदबू के कारण लोगों का बुरा हाल हो रखा है। पिछले कई दिनों से अभी देखने में आया कि कुछ लोग इस कूड़े में आग लगा देते हैं इससे पूरे क्षेत्र में प्रदूषण हो रहा है। आए दिन दमकल विभाग को सूचना देकर आग को बुझाने का प्रयास किया जाता है लेकिन पहली आग बुझने से पहले ही दूसरी बार आग लगा दी जाती हैं। नगर निगम व प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायत देने के बाद भी जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने आंदोलन की राह अपना ली।


स्थानीय लोगों ने मंगलवार रात को गुस्से में आकर बीकानेर चौक पर जाम लगा दिया। लोगों ने नगर निगम व प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। करीब 2 घंटे तक लोगों को समझाने के बाद सेक्टर 37 थाना पुलिस में नगर निगम और इको ग्रीन कंपनी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

वही आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक रात से बुधवार दोपहर तक करीब 15 गाड़ियां मौके पर जा चुकी हैं जो आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker