Gurugram News Network

अपराधशहर

पेमेंट ट्रांसफर करने के लिए कोई मांगता है मदद तो हो जाओ सावधान

Gurugram News Network – यदि आपको कोई व्यक्ति कहता है कि उसके किसी रिश्तेदार की तबीयत खराब है और उसे अरजेंट में रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करने हैं, लेकिन उसके बैंक खाते में बैलेंस नहीं है। वह आपको नकद रुपए देने का झांसा देकर यह रुपए ट्रांसफर करने की बात कहता है तो सावधान हो जाओ। ऐसा न हो कि यह केवल एक साजिश हो और मदद मांगने वाला आपको लूटकर फरार हो जाए। ऐसा ही एक मामला डीएलएफ फेज-2 थाना पुलिस ने दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में रेवाड़ी के रहने वाले पवन यादव ने बताया कि 26 जून को वह एमजी रोड मेट्रो स्टेशन पर दिल्ली जाने के लिए खड़ा था। इस दौरान दो युवक उसके पास आए जिन्होंने बताया कि उनकी मां की तबीयत खराब है और वह अपनी मां के इलाज के लिए 50 हजार रुपए भेजना चाहते हैं, लेकिन उनके बैंक में बैलेंस नहीं है। इस पर दोनों युवकों ने पवन यादव से कहा कि वह उसे कैश दे देंगे और वह यह राशि उनकी मां के खाते में ट्रांसफर कर दे।

इस पर पवन यादव ने पास ही एटीएम में जाकर अपने बैंक खाते में बैलेंस चेक किया। इस दौरान दोनों युवक उसके साथ ही थे। आरोप है कि बैंक में बैलेंस न होने के कारण पवन यादव ने अपने दोस्त को फोन कर रुपए ट्रांसफर कराए। इसके बाद वह तीनों बेवलेरी पार्क सोसाइटी की तरफ आए जहां दोनों युवकों ने उससे मोबाइल, सोने की चेन व अन्य जरूरी दस्तावेज छीन लिए और फरार हो गए। इसके बाद उन्होंने अपने बैंक खाते की जानकारी पता की तो सामने आया कि आरोपियों ने तीन ट्रांजेक्शन के जरिए उनके बैंक खाते से 30 हजार रुपए भी निकाल लिए हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker